छत्तीसगढ़

बिहार उपचुनाव के लिए RJD ने किया प्रत्याशियों का एलान, अनंत सिंह की पत्नी नीलम को मोकामा से टिकट



गोपालगंज सीट पूर्व विधायक सुभाष सिंह के निधन के बाद खाली हुई है। वहीं, मोकामा सीट पूर्व विधायक अनंत सिंह को कोर्ट द्वारा एक मामले में दोषी करार देने के बाद विधासनसभा की सदस्यता समाप्त होने के कारण हुई है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

Engagement: 0

बिहार के गोपालगंज और मोकामा विधानसभा उपचुनाव को लेकर सत्ताधारी महागठबंधन ने मंगलवार को अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। दोनों सीट आरजेडी को मिली है, जिसके बाद आज आरजेडी ने मोकामा से पूर्व विधायक अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को मैदान में उतारने का ऐलान कर दिया।

पटना में आरजेडी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में महागठबंधन में शामिल सभी दलों ने एकजुटता का परिचय देते हुए प्रत्याशियों की घोषणा की। आरजेडी ने मोकामा से पूर्व विधायक अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को और गोपालगंज से मोहन प्रसाद गुप्ता को पार्टी का उम्मीदवार बनाया है।

इस उपचुनाव में बीजेपी और महागठबंधन के प्रत्याशियों में सीधा मुकाबला होने की उम्मीद है।
यहां बता दें कि गोपालगंज से पूर्व विधायक सुभाष सिंह के निधन के बाद यह सीट खाली हो गई थी। वहीं, मोकामा के पूर्व विधायक बाहुबली अनंत सिंह को कोर्ट द्वारा एक मामले में दोषी करार देने के बाद उनकी विधासनसभा की सदस्यता समाप्त हो गई थी। वर्ष 2020 में अनंत सिंह आरजेडी के टिकट पर चुनाव लड़े थे।

गोपालगंज से पिछले विधानसभा चुनाव में एनडीए की तरफ से बीजेपी प्रत्याशी सुभाष सिंह चुनाव मैदान में उतरे थे और विजयी हुए थे। सिंह की यह लगातार चौथी जीत थी। इस उपचुनाव में बीजेपी ने गोपालगंज से पूर्व विधायक सुभाष सिंह की पत्नी कुसुम देवी को प्रत्याशी बनाया है, जबकि मोकामा से बाहुबली नलिनी रंजन शर्मा उर्फ ललन सिंह की पत्नी सोनम देवी को लड़ाने का फैसला किया है।




Source link