क्रिकेट

खाता फॉर्म को लेकर सवालों पर भड़के ऋषभ पंत, कहा ‘मेरा रिकॉर्ड इतना भी खराब नहीं है’



टीम इंडिया (टीम इंडिया) के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (ऋषभ पंत) ने वाइट बॉल क्रिकेट में अपने खराब प्रदर्शन को लेकर बड़ा बयान दिया है। पंत का कहना है कि उनके टेस्ट रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया और टी20 क्रिकेट के रिकार्ड की तुलना ठीक नहीं है, क्योंकि अभी वे काफी युवा हैं। साथ ही उन्होंने टी20 में भले ही साफ कर दिया उनका प्रदर्शन खराब रहा हो, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में वे कुछ अच्छी पारियां खेल रहे हैं।

25 साल के ऋषभ पंत से न्यूजीलैंड (न्यूजीलैंड) के खिलाफ तीन मुकाबलों का एक दिवसीय सीरीज का फाइनल मैच से पहले अमेजन प्राइम वीडियो की ओर से, जब हर्षा भोगले यह पूछने पर कि उनके टेस्ट आंकड़े काफी बेहतर हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई और टी-20 में रिकॉर्ड उतना अच्छा नहीं है, तो इस पर पंत ने कहा, “मेरे लिए रिकॉर्ड सिर्फ एक नंबर है। सफेद गेंद का क्रिकेट में मेरा रिकॉर्ड खराब नहीं है। हां, टी20 क्रिकेट के लिए आप ऐसा कह सकते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “टेस्ट मैचों और सीमित ओवरों की क्रिकेट की तुलना नहीं की जानी चाहिए। तुलना करना मेरे जीवन का हिस्सा नहीं है। अभी मैं 24-25 साल का हूं और तुलना तब होने जा रहा हूं, जब मैं 30-32 साल की हो सकती हूं। उससे पहले इसका सबका (तुलना का) मेरे लिए कोई तर्क नहीं है।”

हुस्न की पर है मौसमराज सिंगरवाड़ की गर्लफ्रेंड – VIDEO

ऋषभ के क्रिकेट रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने 31 टेस्ट मैचों में 43.3 के औसत से 2123 रन बनाए। साथ ही वे 5 शतक और 10 अर्धशतक जड़े हैं। वहीं, 66 टी20 आई में पंत के बल्ले से 22.4 की औसत और 126.4 के स्ट्राइक रेट से 987 रन निकले, जबकि 29 एक दिवसीय मुकाबलों में उन्होंने 35.6 की औसत से 855 रन बनाए। इस दौरान उनकी बल्लेबाजी से 1 शतक और पांच अर्धशतक निकले हैं।

Q. ऋषभ पंत ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल शतक हैं?

ए। 6



Source link