ताज़ा खबर

पुरानी रंजिश को लेकर झगड़ा मारपीट कर जातिगत गाली गलौज किए जाने की रिपोर्ट दर्ज : एट्रोसिटी एक्ट, बलवा के अपराध में विधि के साथ संघर्षरत बालक समेत 6 आरोपी गिरफ्तार


रायगढ़ । पुलिस चौकी जूटमिल क्षेत्र अंतर्गत चमड़ा गोदाम स्कूल के पीछे रहने वाले युवक द्वारा 13 सितम्बर 2022 को पुलिस चौकी जूटमिल में उसके मोहल्ले के 3 व्यक्ति पर गणेश विसर्जन के दौरान पुरानी रंजिश को लेकर झगड़ा मारपीट कर जातिगत गाली गलौज किए जाने की रिपोर्ट दर्ज कराया गया था । मामले में जूटमिल पुलिस द्वारा आरोपियों के विरूद्ध मारपीट का अपराध दर्ज कर विवेचना दरमियान पीड़ित का मुलाहिजा कराकर पीड़ित तथा गवाहों के बयान लिये गये । पीड़ित युवक विशेष वर्ग का सदस्य होना पाये जाने पर उसके जाति संबंधी दस्तावेज आदि की जब्ती कर प्रकरण में एट्रोसिटी एक्ट की धाराएं विस्तारित कर मामले की अग्रिम जांच कार्यवाही के लिए अपराध डायरी नगर पुलिस अधीक्षक रायगढ़ श्री अभिनव उपाध्याय के सुपुर्द किया गया ।

Atro

विवेचना दरमियान आज नगर पुलिस अधीक्षक श्री अभिनव उपाध्याय द्वारा घटना के बाद से फरार आरोपियों को जूटमिल क्षेत्र में देखे जाने की मुखबिर सूचना पर जूटमिल चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक कमल किशोर पटेल एवं जूटमिल स्टाफ के साथ आरोपियों की पतासाजी कर मारपीट में शामिल 6 आरोपियों को हिरासत में लेकर थाना लाया गया जिसमें एक किशोर बालक है । प्रकरण में आरोपियों द्वारा एक राय होकर बलवा कारित करना पाये जाने पर बलावा की धारा जोड़कर आरोपी जोतराम यादव (उम्र 58 वर्ष), मोहन यादव (57 वर्ष), दीपक यादव, राज चौहान, योगेश यादव सभी निवासी आदर्श नगर चमड़ा गोदाम चौकी जूटमिल एवं विधि के साथ संघर्षरत बालक को गिरफ्तार कर आरोपियों के मेमोरेंडम पर एक लोहे का पाइप और बांस के डंडा जब्त कर आरोपियों को सक्षम न्यायालय न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।