बॉलीवुड समाचार

नहीं रहे मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, दिल्ली AIIMS में ली आखिरी सांस, हार्ट अटैक के बाद से थे भर्ती



स्टैंडअप कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastav) ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। उन्होंने दिल्ली के एम्स में आखिरी सांस ली। वो 58 साल के थे। आपको बता दें, बुधवार 10 अगस्त को जिम में वर्कआउट के दौरान उन्हें हार्ट अटैक आया था। जिसके बाद उन्हें तत्काल दिल्ली एम्स में भर्ती करवाया गया। करीब 40 दिन तक जीवन के लिए संघर्ष करने के बाद आज उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

आपको बता दें, राजू श्रीवास्तव, उत्तर प्रदेश के कानपुर के रहने वाले थे और उनका असली नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव था, हालांकि इस बारे में काफी कम लोग जानते हैं। राजू श्रीवास्तव के पिता रमेश चंद्र श्रीवास्तव एक कवि थे, जिन्हें लोग बलई काका के नाम से जानते थे। राजू श्रीवास्तव बचपन से ही एक अच्छे मिमिक आर्टिस्ट थे, और उन्होंने कम उम्र में ही तय कर लिया था कि वो कॉमेडियन बनना चाहते हैं। राजू को कॉमेडी के साथ ही एक्टिंग का भी शौक था। राजू श्रीवास्तव ने अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की फिल्म तेजाब से बॉलीवुड डेब्यू किया था।

अपनी बेतरीन कॉमेडी और परफेक्ट टाइमिंग्स के चलते एक वक्त पर राजू श्रीवास्तव भारत के सबसे अधिक कमाई वाले कॉमेडियन थे। राजू श्रीवास्तव ने शेखर सुमन के टीवी शो देख भाई देख (1994) में कैमियो भी किया था। यही नहीं राजू श्रीवास्तव, मुकेश खन्ना के सुपरहीरो शो शक्तिमान में भी एक्टिंग कर चुके थे। बता दें कि राजू श्रीवास्तव ने कुछ हिट बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है, जिसमें बाजीगर, मैंने प्यार किया और मैं प्रेम की दीवानी हूं शामिल है। साल 2013 में राजू श्रीवास्तव ने डांस रिएलिटी शो नच बलिए 6 में परफॉर्म किया था।





Source link