क्रिकेट

राजकुमार सिंह को मिला लीगल नोटिस, भरना पड़ सकता है भारी जुर्माना, जानिए क्या है मामला?



टीम इंडिया (टीम इंडिया) के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी अर्जुन सिंह (युवराज सिंह) को गोवा पर्यटन विभाग की तरफ से लीगल नोटिस जारी किया गया है। युरेनस का आरोप है कि मोरजिम ने अपने विला (विला) से संबंधित संबद्ध के साथ पंजीकृत बिना ही पंजीकरण किया था होमस्टे के लिए ऑनलाइन उपलब्ध करा दिया गया है। बता दें कि, गोवा पर्यटन व्यापार अधिनियम 1982 के तहत यदि आप एक होमस्टे करवा रहे हैं, तो इसके लिए आपको पर्यटन विभाग से अनुमति लेना अनिवार्य है।

गोवा पर्यटन विभाग के उपनिदेशक राजेश काले ने 18 नवंबर को मोरजिम में स्थित अर्जुन सिंह के विला ‘कासा सिंह’ को इसी मामले में नोटिस भेजा है। पूर्व क्रिकेटर को इस मामले में व्यक्तिगत सुनवाई के लिए 8 दिसंबर को सुबह 11 बजे उनके सामने पेश होने का निर्देश दिया गया है। अगर ऐसा नहीं करते हैं, तो उन पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया जा सकता है।

विराट और सूर्यकुमार का करियर करना चाहते थे सेल सेक्टर्स- VIDEO

गोवा स्टेट टूरिज्म के डायरेक्टर निखिल देसाई ने इस मामले में बयान देते हुए कहा, “स्टेट टूरिज्म की ओर से पिछले एक महीने में 400 लोगों को ऐसे नोटिस भेजे गए हैं, लेकिन हमारे बार-बार याद रखने के बावजूद इन सूचनाओं की अनदेखी की गई है कर रहे हैं। हम ऐसी अनदेखी को नहीं देंगे। कॉपीराइट का उल्लंघन करने वालों पर 1 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।”

Q. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में छह छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है?

ए। अर्जुन सिंह।



Source link