राष्ट्रीय

राजस्थान: राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल 2022 का हुआ समापन, गांव की महिलाओं ने भी दिखाए अपने कौशल



राजस्थान के प्रतापगढ़ में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल 2022 का समापन हो गया। अंतिम मैच महिला कबड्डी का था जिसमें 15 वर्ष से 50 वर्ष तक की प्रतिभागियों ने भाग लिया। ग्राम पंचायत सेमालिया के समस्त अधिकारी, कर्मचारी एवं खेल देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में दर्शक मौजूद रहे।

e8cfe898e77e463f3e886b6694b90dc3
फोटो: IANS

कार्यक्रम में स्कूली बच्चों द्वारा प्रस्तुतियां भी दी गईं। आदिवासी पारंपरिक नृत्य दगधी स्थानीय महिलाओं और लड़कियों द्वारा प्रस्तुत की गई, जिसमें जिलाध्यक्ष इंदिरा देवी मीणा ने भी भाग लिया।

क्रिकेट और वॉलीबॉल में विजेता टीमों को अतिथियों द्वारा प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। समापन समारोह की अध्यक्षता प्रतापगढ़ में जिलाधिकारी सौरभ स्वामी और कांग्रेस नेता लीला इंदिरा देवी मीणा ने की।

067d15058e422e766cd3bee12292eba4
फोटो: IANS

समारोह को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने सभी खिलाड़ियों से खेल भावना से खेलने और खेलों को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाने का आह्वान किया। उन्होंने उन्हें निरंतर अभ्यास के साथ जिला स्तरीय और राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण आदिवासी पारंपरिक गैर नृत्य रहा, जिसमें ग्राम कल्याणपुरा, सूरजपुरा और खोरा पाड़ा की टीमों ने प्रस्तुति दी। प्रदर्शन करने वाले कलाकारों को प्रोत्साहन और आभार के रूप में, जिला कलेक्टर सौरभ स्वामी ने नृत्य में उनका साथ दिया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ



Source link