छत्तीसगढ़

उत्तर प्रदेश में बारिश ने मचाई तबाही, अब तक 16 लोगों की मौत, मौसम विभाग की अलर्ट ने बढ़ाई और टेंशन



भारी बारिश को देखते हुए बच्चों की सुरक्षा के लिहाज से उत्तर प्रदेश के कई जिलों में स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया है। इनमें नोएडा, लखनऊ, अलीगढ़, कानपुर, सीतापुर, बहराइच जैसे जिले शामिल हैं।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

Engagement: 0

दिल्ली-एनसीआर, यूपी में बारिश ने तबाही मचा दी है। यूपी के कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है। बारिश के चलते बुधवार रात से गुरुवार दोपहर तक हुए अलग-अलग हादसों में 16 लोगों के मारे जाने की खबर है। सबसे अधिक 10 मौतें इटावा हुई है।

खबरों के मुताबिक, मैनपुरी में एक, फिरोजाबाद में तीन और कासगंज में दो लोगों की मौत बारिश और बारिश से जुड़ी घटनाओं में हुई है। बारिश से जुड़ी घटनाओं से हुई मौत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्याथ ने दुख जाताया है। उन्होंने अधिकारियों को घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

दूसरी ओर भारी बारिश को देखते हुए बच्चों की सुरक्षा के लिहाज से उत्तर प्रदेश के कई जिलों में स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया है। इनमें नोएडा, लखनऊ, अलीगढ़, कानपुर, सीतापुर, बहराइच जैसे जिले शामिल हैं।

अगले 2 दिन भारी बारिश की संभावना

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश में कई जिलों में अगले 2 दिन भारी बारिश की संभावना है। 25 सितंबर तक यूपी के लिए आईएमडी ने अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जाते हुए मॉनसून में यूपी को भारी बारिश देखने को मिलेगी।

किसान हो रहे परेशान

लगातार बारिश से जहां धान की तैयार खड़ी फसल में संभावित नुकसान से किसान परेशान हैं। वहीं सब्जियों की फसलों में भी नुकसान हुआ है। सब्जियों की फसलों में नुकसान से बाजार में सब्जियों की कीमतों में बढ़ोतरी से आम जन पर अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।




Source link