वारदात

मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब पुलिस ने दायर की चार्जशीट, 34 नामजद आरोपी, लॉरेंस बिश्नोई मास्टरमाइंड



पंजाब के मानसा के एसएसपी गौरव तोरा ने बताया कि मूसेवाला हत्याकांड के 4 आरोपी विदेश में हैं, जबकि 8 लोगों को गिरफ्तार किया जाना बाकी है। लॉरेंस बिश्नोई, जग्गू भगवानपुरिया, सतविंदर, गोल्डी बराड़, सचिन थापन, लिपिन नेहरा सहित कई लोग मामले में शामिल हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

Engagement: 0

पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को प्रसिद्ध पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में मानसा की एक अदालत में आरोप पत्र दायर कर दिया, जिसमें जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को अपराध का मास्टरमाइंड बताया है। युवा अकाली दल के नेता विक्की मिड्दुखेड़ा की हत्या के प्रतिशोध में 30 मई को हुए अपराध में 1,850 पन्नों की चार्जशीट में 34 शूटरों, सूत्रधारों, मास्टरमाइंड और अन्य लोगों के नाम हैं।

आरोप पत्र में लॉरेंस बिश्नोई और जग्गू भगवानपुरिया के अलावा मनमोहन मोहना, दीपक टीनू, संदीप केकड़ा, अंकित सिरसा, प्रियव्रत फौजी, सचिन भिवानी, केशव, कशिश, मनप्रीत मनु और जगरूप रूपा के नाम शामिल हैं। फिलहाल बिश्नोई और भगवानपुरिया दोनों ही राज्य पुलिस की हिरासत में हैं।

एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स के प्रमुख प्रमोद बान के नेतृत्व में विशेष जांच दल (एसआईटी) हत्या की जांच कर रहा है। बान ने कहा है कि मुख्य साजिशकर्ता बिश्नोई ने कबूल किया है कि मिद्दुखेड़ा की हत्या का बदला लेने के लिए पिछले साल अगस्त में मारने की योजना बनाई गई थी। कनाडा के बिश्नोई गैंग के सदस्य गोल्डी बराड़ का नाम चार्जशीट में है। उसने पहले ही हत्या की जिम्मेदारी ले ली थी।

प्रमोद बान ने कहा था कि शूटर 25 मई को अपराध स्थल मूसा गांव के पास मानसा पहुंचे थे। उन्होंने कहा, “पंजाब पहुंचने पर उन्हें कुछ हथियार मुहैया कराए गए। हत्या में एके सीरीज की राइफलों का इस्तेमाल किया गया।” बान ने बताया कि मूसेवाला के मर्डर के दिन से पहले कई बार उनका पीछा भी किया गया था।

इससे एक दिन पहले मूसेवाला को श्रद्धांजलि देने के लिए मानसा शहर में एक कैंडल लाइट मार्च का आयोजन किया गया था। मीडिया को संबोधित करते हुए सिद्धू के पिता बलकौर सिंह ने कहा कि सिद्धू की मृत्यु के बाद, मुझे पता चला कि वह सिर्फ मेरा बेटा नहीं, बल्कि हर घर का बेटा था। उन्होंने कहा, “देश भर से उन्हें श्रद्धांजलि मिली और हर आंख में उनके लिए आंसू और सम्मान था। मुझे उनके पिता होने पर गर्व है।”




Source link