तहकीकात

पश्चिमी दिल्ली में दीवारों पर लिखे खालिस्तान समर्थक नारे, पुलिस ने दर्ज की प्राथमिकी



दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आज सुबह-सुबह विकासपुरी, जनकपुरी, पश्चिम विहार, पीरागढ़ी और पश्चिमी दिल्ली के अन्य हिस्सों में दीवारों पर खालिस्तान जिंदाबाद और रेफरेंडम 2020 जैसे आपत्तिजनक नारे हाथ से लिखे दिखाई दिए, जिन्हें साफ कराया गया है।

फोटोः ANI
फोटोः ANI
user

Engagement: 0

पश्चिमी दिल्ली के कई इलाकों में गुरुवार सुबह दीवारों पर हाथ से बने चित्रों के साथ खालिस्तान जिंदाबाद और रेफरेंडम 2020 जैसे आपत्तिजनक नारे लिखे जाने के मामले में दिल्ली पुलिस ने 154 बी और 120 बी के तहत मामला दर्ज किया है। इससे पहले पुलिस ने सुबह-सुबह दीवारों पर आपत्तिजनक नारे लिखे होने की खबर मिलते ही उन्हें साफ करवा दिया था।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने घटना के बारे में बताया कि आज सुबह-सुबह, विकासपुरी, जनकपुरी, पश्चिम विहार, पीरागढ़ी और पश्चिमी दिल्ली के अन्य हिस्सों में दीवारों पर खालिस्तान जिंदाबाद और रेफरेंडम 2020 जैसे आपत्तिजनक नारे हाथ से लिखे दिखाई दिए। सूचना पाकर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और दीवारों को साफ कराया।

दिल्ली पुलिस प्रवक्ता सुमन नलवा ने कहा, ”सूचना के आधार पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल यूनिट में आईपीसी की धारा 154 बी और 120 बी के तहत मामला दर्ज किया गया है।” सूत्रों ने कहा कि सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) एक प्रतिबंधित संगठन है, इसलिए यह खुद को उजागर करने की कोशिश कर रहा है और खबरों में बने रहने के लिए ऐसी हरकतें कर रहा है।




Source link