शिक्षा

प्रधानमंत्री मोदी ने ‘रोजगार मेला’ के तहत 71 हजार से अधिक भर्तियों को नियुक्ति पत्र बांटे



सरकार के ‘रोजगार मेला’ (रोजगार मेला) के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 71,000 से अधिक नियुक्ति पत्र नई भर्तियों को बांटे।

गुजरात और हिमाचल प्रदेश जहां आदर्श आचार संहिता लागू है, को छोड़कर पूरे देश में 45 स्थानों पर नियुक्ति पत्रों की भौतिक प्रतियां सौंपी गईं।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा है कि यह अभियान रोजगार सृजन के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता के अनुसार उनकी प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है, और यह अधिक रोजगार सृजित करने और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करने में एक उत्प्रेरक होने की उम्मीद है। सीधे।

अक्टूबर में 75 हजार लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए।

मोदी ने जून में विभिन्न सरकारी विभागों और मंत्रालयों से अगले डेढ़ साल में मिशन मोड पर 10 लाख लोगों की भर्ती करने को कहा था.

मोदी ने मंगलवार को कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल का भी शुभारंभ किया।

मॉड्यूल विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नए नियुक्तियों के लिए एक ऑनलाइन उन्मुखीकरण पाठ्यक्रम है। इसमें सरकारी कर्मचारियों के लिए एक आचार संहिता, कार्यस्थल नैतिकता और अखंडता, मानव संसाधन नीतियां और अन्य लाभ और भत्ते शामिल होंगे जो उन्हें नीतियों के अनुकूल होने और नई भूमिकाओं में आसानी से परिवर्तन करने में मदद करेंगे।



Source link