बॉलीवुड समाचार

फिल्म ‘पठान’ की रिलीज से पहले गुवाहाटी में बवाल, सिनेमा घर में लगे पोस्टर जलाए गए



कुछ दिन पहले ही गुजरात में अलग-अलग मल्टीप्लेक्स मालिकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी से मुलाकात की थी और दक्षिणपंथी समूहों के विरोध का सामना कर रही फिल्म ‘पठान’ प्रदर्शित करने वाले सिनेमाघरों की सुरक्षा की मांग की थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

Engagement: 0

देश के अलग-अलग हिस्सों में अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ का विरोध जारी है। फिल्म ‘पठान’ के रिलीज होने से पहले गुवाहाटी में बवाल हुआ है। कल रात दक्षिणपंथी समूह के सदस्यों ने फिल्म के पोस्टर में आग लगा दी। शहर के नरेंगी इलाके में एक सिनेमा हॉल के अंदर घुसे और यहां लगे फिल्म के पोस्टरों को जला दिया। घटना से जुड़े कुछ वीडियो और तस्वीरें सामने आई हैं, जिनमें भगवा रंग में कुछ लोग पोस्टरों को जलाते हुए देखे जा सकते हैं। इस दौरान इन लोगों ने सिनेमा घर के फर्नीचर में भी तोड़फोड़ की। खुद को बजरंग दल का सदस्य बताने वाले इन लोगों ने ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए। साथ ही यह चेतावनी दी कि इस फिल्म को असम में कहीं भी रिलीज नहीं होने दिया जाएगा।

कुछ दिन पहले ही गुजरात में अलग-अलग मल्टीप्लेक्स मालिकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी से मुलाकात की थी और दक्षिणपंथी समूहों के विरोध का सामना कर रही फिल्म ‘पठान’ प्रदर्शित करने वाले सिनेमाघरों की सुरक्षा की मांग की थी। मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ गुजरात (एमएजी) के अध्यक्ष मनुभाई पटेल के मुताबिक, बैठक के दौरान मंत्री ने मल्टीप्लेक्स थिएटरों की सुरक्षा का आश्वासन दिया था।

उधर, बजरंग दल ने साफ कर दिया है कि वह फिल्म को गुजरात के सिनेमाघरों में रिलीज नहीं होने देगा और वह अपने फैसले अडिग है। उनका कहना है कि फिल्म का एक गाना हिंदू धर्म का ‘अपमान’ करता है। फिल्म ‘पठान’ के ‘बेशर्म रंग’ गाने में दीपिका पादुकोण को भगवा बिकनी में दिखाया गया है। इस बात को लेकर विरोध हो रह है।




Source link