छत्तीसगढ़

हिंदी दिवस की पीएम मोदी ने दी बधाई, राहुल गांधी बोले- भाषा, भाव से बनती है, सभी भाषाएं हैं खूबसूरत



हिंदी दिवस पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि भाषा, भाव से बनती है। सभी भाषाएं ख़ूबसूरत हैं और उनका आपसी ताल-मेल ही हमारे देश की विविधता और संस्कृति को दर्शाता है। आप सभी को हिंदी दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। पीएम मोदी ने भी देशवासियों की बधाई दी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

Engagement: 0

हिंदी दिवस आज 14 सितंबर को पूरा देश मना रहा है। यह भारत में हिंदी भाषा के महत्व को दर्शाता है। पीएम मोदी ने हिंदी दिवस पर बधाई देते हुए कहा है कि हिंदी ने विश्वभर में भारत को एक विशिष्ट सम्मान दिलाया है। हिंदी को सरल, सहज और संवेदनशील भाषा बताते हुए प्रधानमंत्री ने इसे समृद्ध और सशक्त बनाने में अपना अथक योगदान देने वाले लोगों का अभिनंदन भी किया है।

हिन्दी दिवस के अवसर पर सभी को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, “हिन्दी ने विश्वभर में भारत को एक विशिष्ट सम्मान दिलाया है। इसकी सरलता, सहजता और संवेदनशीलता हमेशा आकर्षित करती है। हिन्दी दिवस पर मैं उन सभी लोगों का हृदय से अभिनंदन करता हूं, जिन्होंने इसे समृद्ध और सशक्त बनाने में अपना अथक योगदान दिया है।”

हिंदी दिवस पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि भाषा, भाव से बनती है। सभी भाषाएं ख़ूबसूरत हैं और उनका आपसी ताल-मेल ही हमारे देश की विविधता और संस्कृति को दर्शाता है। आप सभी को हिंदी दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

बता दें कि, 14 सितंबर 1949 को हिंदी को राजभाषा का दर्जा दिया गया था। आगे चलकर राष्ट्रभाषा प्रचार समिति ने हिंदी के प्रचार-प्रसार के लिए 14 सितंबर को हिंदी दिवस के रूप में मनाने की सिफारिश भी की और उसके बाद से ही 14 सितंबर की तारीख को हिंदी दिवस के तौर पर मनाया जाता है।




Source link