राष्ट्रीय

हरियाणा में कांग्रेस को वापस लाना चाहते हैं लोग, लोकसभा चुनाव के लिए हर कार्यकर्ता तैयारः भूपेंद्र हुड्डा



पूर्व सीएम हुड्डा ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ लगाए गए आरोपों की निष्पक्ष जांच की मांग की और कहा कि उन्होंने अनावश्यक रूप से उन्हें और दीपेंद्र हुड्डा को पूरे मामले में घसीटने की कोशिश की है, जिस पर वह कानूनी कार्रवाई करेंगे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

Engagement: 0

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रविवार को रोहतक में कहा कि कांग्रेस का हर कार्यकर्ता 2024 के चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है और लोगों ने राज्य में कांग्रेस सरकार को वापस लाने का मन बना लिया है। पूर्व सीएम ने कहा कि राज्य की जनता बीजेपी और जेजेपी को हराने के लिए पूरी तरह से तैयार है। आज लोगों के सामने बहुत सारी समस्याएं हैं। कांग्रेस भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, महंगाई, बढ़ते अपराध और ड्रग्स जैसे मुद्दों के साथ लोगों के पास जाएगी।

पूर्व सीएम ने भारतीय कुश्ती महासंघ और उसके अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों की निष्पक्ष जांच की भी मांग दोहराई और कहा कि सिंह ने अनावश्यक रूप से उन्हें और दीपेंद्र हुड्डा का नाम पूरे मामले में घसीटने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि वह इस संबंध में वकीलों से सलाह ले रहे हैं, ताकि डब्ल्यूएफआई प्रमुख के खिलाफ मानहानि का मामला दायर किया जा सके।

पूर्व सीएम हुड्डा ने हरियाणा की एक जूनीयर महिला कोच द्वारा तत्कालीन खेल मंत्री संदीप सिंह पर लगाए गए यौन शोषण के आरोपों पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने आगे कहा, “खिलाड़ी हमारे देश का गौरव हैं और उन्हें न्याय मिलना चाहिए। इसके अलावा, हरियाणा के खेल मंत्री पर लगे आरोपों की भी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। इसके लिए जरूरी है कि खेल मंत्री को अपने पद से इस्तीफा दे दें।”

पूर्व सीएम ने कहा कि सरकार को गन्ना किसानों की मांगें मान लेनी चाहिए। किसान 450 रुपये प्रति क्विंटल की दर की मांग कर रहे हैं। सरकार को कम से कम हरियाणा के किसानों को पंजाब के समान दर देना चाहिए। कांग्रेस सरकार के दौरान गन्ने के रेट में 165 प्रतिशत की रिकॉर्ड वृद्धि हुई थी, जबकि बीजेपी के शासन काल में इसमें केवल 17 फीसदी की बढ़ोतरी की गई। उन्होंने आगे कहा कि वह ई-टेंडरिंग के विरोध में सरपंचों के साथ खड़े हैं।




Source link