छत्तीसगढ़

यात्रीगण कृपया ध्यान दें: गणतंत्र दिवस की परेड-रिहर्सल के चलते कई ट्रेनें प्रभावित, बदले गए कई ट्रेनों के रूट



गणतंत्र दिवस की परेड और इसकी रिहर्सल के चलते गाजियाबाद से दिल्ली तक ट्रेन प्रभावित है। रेलवे ने 23 और 26 जनवरी को कई ट्रेने परिवर्तित मार्ग पर या रोक-रोक कर चलने का ऐलान किया है। रेलवे ने यह ट्रेनें देशभर में अलग अलग रूट्स पर गणतंत्र दिवस और फुल ड्रेस रिहर्सल को लेकर रद्द की है। इस दौरान कुछ ट्रेनें परिवर्तित मार्ग पर चलाई जाएंगी या कई ट्रेनों को मार्ग में रोककर चलाया जाएगा।

गणतंत्र दिवस समारोह और कार्यक्रम की फुल ड्रेस रिहर्सल के कारण, दिल्ली के सभी चार रेलवे स्टेशनों – नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली, सराय रोहिल्ला और हजरत निजामुद्दीन की ट्रेन सेवाएं सोमवार और 26 जनवरी को बाधित रहेंगी।

उत्तरी रेलवे के अनुसार इन स्टेशनों से चलने वाली कई ट्रेनों के रूट बदले जाएंगे जबकि कई ट्रेनें रास्ते में रुक-रुक कर चलेंगी।

ट्रेन संख्या 04444- नई दिल्ली-गाजियाबाद मेल एक्सप्रेस स्पेशल और ट्रेन नंबर 14315- नई दिल्ली से चलने वाली बरेली-नई दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस को सोमवार और 26 जनवरी को नई दिल्ली-दिल्ली जंक्शन-दिल्ली शाहदरा-साहिबाबाद के रास्ते चलाया जाएगा।

इसी तरह ट्रेन नई दिल्ली-गाजियाबाद मेल एक्सप्रेस स्पेशल और ट्रेन (संख्या 14315) नई दिल्ली से चलने वाली बरेली-नई दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस को सोमवार और 26 जनवरी को नई दिल्ली-दिल्ली जंक्शन-दिल्ली शाहदरा-साहिबाबाद के रास्ते चलाया जायेगा।

इसके साथ ही ट्रेन संख्या 12877 रांची-नई दिल्ली गरीब रथ, ट्रेन संख्या 20839 रांची-नई दिल्ली राजधानी स्पेशल, ट्रेन संख्या 12033 कानपुर-नई दिल्ली शताब्दी, ट्रेन संख्या 12581 बनारस-नई दिल्ली सुपर-फास्ट सहित अन्य ट्रेनें रास्ते में रुक-रुक कर चलेंगी।

वहीं इससे पहले रेलवे ने गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए दिल्ली क्षेत्र यानी नई दिल्ली, दिल्ली ज., हजरत निजामुद्दीन, आनन्द विहार टर्मिनल, दिल्ली सराय रोहिल्ला और आदर्श नगर दिल्ली स्टेशन पर सभी प्रकार के पार्सल लेनदेन पर अस्थाई रुप से प्रतिबंध लगा दिया है। सोमवार से 26 जनवरी तक अस्थाई प्रतिबंध रहेगा।

उत्तर रेलवे के अनुसार गणतंत्र दिवस की सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली क्षेत्र के इन रेलवे स्टेशनों के पार्सल गोदाम और प्लेटफॉर्म पार्सल पैकेज या पैकिंग से पूरी तरह से मुक्त रहेंगे और इन सभी रेलवे स्टेशनों पर लीज्ड एसएलआर और वीपी (मांग वीपी सहित) सहित आवक और जावक पार्सल ट्रैफिक दोनों पर प्रतिबंध लगाया गया है।



Source link