क्रिकेट

पाकिस्तान के क्रिकेटर बड़े काबोला कंफर्म, खुद को बताया विराट कोहली से बेहतर



विराट कोहली (विराट कोहली) को वर्तमान समय का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माना जाता है। मगर पाकिस्तानी खिलाड़ी खुरम मंज़ूर (खुर्रम मंजूर) ने दावा किया कि वे विराट कोहली से बेहतर खिलाड़ी हैं, क्योंकि उनका कन्वर्जन रेटिंग कोहली से काफी बेहतर है। खुर्रम का कहना है कि वे पाकिस्तान के सबसे बड़े खिलाड़ी हैं, लेकिन इसके बावजूद उन्हें लगातार नज़रअंदाज़ किया जा रहा है।

36 साल के खुर्रम ने नादिर अली के यूट्यूब चैनल पर कहा, “मैं अपनी तुलना विराट कोहली से नहीं कर रहा हूं। सच तो यह है कि मैं दुनिया का नंबर 1 बल्लेबाज हूं। मेरे बाद सब्सक्राइबर हैं। लिस्ट ए क्रिकेट में मेरा कन्वर्जन रेट उन्हें बेहतर है। वे हर छह पारियों में एक शतक जड़ते हैं, जबकि मैं हर 5.68 पारियों में शतक हूं।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं पिछले 48 पारियों में 24 शतक हैं। 2015 से लेकर अब तक पाकिस्तान के लिए जो भी ओपनिंग कर रहा है, उनमें से मैं अभी भी लीडिंग स्कोरर हूं। मैं पाकिस्तान के लिए घरेलू टी20 क्रिकेट में टॉप स्कोरर हूं। फिर भी मैंने अपना पटाक्षेप कर लिया है और किसी ने भी मुझे इसका कोई ठोस कारण नहीं दिया है।”

जुर्म है कि खुर्रम मंज़ूर ने अब तक ग्रीन जर्सी टीम के लिए 7 एक-दिवसीय मुकाबलों में 33.7 की औसत से 236 रन बनाए। इस दौरान उनकी बल्लेबाजी से 3 अर्धशतक निकले। वहीं, तीन टी-20 में उन्होंने 11 रन बनाए, जबकि राइट-लेंथ बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के लिए 16 टेस्ट मैचों में 28.2 की औसत से 817 रन बनाए। साथ ही वे 1 शतक और 7 अर्धशतक भी जमाए हैं।

6 दिन में 4 धाकड़ नेताओं की हुई शादी – VIDEO

विराट कोहली ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कितने शतक जड़े हैं?

74



Source link