क्रिकेट

PAK vs ENG: पाकिस्तान में जारी रावलपिंडी की पिच का बवाल, अफरीदी ने किए रमीज पर पलटवार



इंग्लैंड (इंग्लैंड) और पाकिस्तान (पाकिस्तान) के बीच तीन टेस्ट मैचों की ऐतिहासिक सीरीज का पहला मैच रावलपिंडी में खेला जा रहा है। इस मैच की पिच को लेकर फैंस ग्राउंड स्टाफ और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को जमकर खरी-खोटी सुना रहे हैं। त्रेता के तीसरे दिन तक इस पिच पर लगभग 1000 रन टूट गए हैं, जबकि समुद्रों ने 13 विकेट चटकाए हैं। सीना तानना रूमीज किंग (रमिज़ राजा) ने इस विकेट को लेकर एक बड़ा बयान दिया, जिस पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अफरीदी (शाहिद अफरीदी) ने अपनी जमकर आलोचना की है।

60 साल के रमीज ने कहा था, “मैं इस तरह की पिचों से खुश नहीं हूं। इस तरह की पिचें टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छी नहीं हैं। अगर हम इंग्लैंड को जुड़ना चाहते हैं, तो हमें ड्रॉप इन पिच तैयार करनी होगी, जो पहली गेंद से ही घूमने लगे। इस तरह की अधपकी पिच से कोई फायदा नहीं है, जिसमें न तो पेस है और न स्पिन।”

रमीज पर पलटवार करते हुए अफरीदी ने कहा, “मैं रमीज किंग का बयान सुनकर हैरान था कि हम इस तरह की पिच नहीं बना सकते। पाकिस्तान में लंबे समय के बाद इंटरनेशनल मैच हो रहे हैं और हम ऐसी बातें कर रहे हैं। रूमीज किंग ने कहा कि वो टर्निंग ट्रैक चाहते थे, लेकिन मेरे हिसाब से इस सीजन में ये काफी ज्यादा हो जाते हैं।

एक्ट्रेस और क्रिकेटरों के बीच की सबसे शर्मनाक घटना- VIDEO

उन्होंने आगे कहा, “रावलपिंडी की पिच ने हमेशा तेजरों का साथ दिया है। उन्हें हमेशा यहां पर टॉस मिला है। इसे क्यों बदला गया? हमें इस टेस्ट मैच को हारने का डर था और हम जीतना चाहते थे, लेकिन हम सही तरीके से नहीं जानते हैं।”

प्र. अफरीदी की उम्र कितनी है?

ए। 45 वर्ष।



Source link