क्रिकेट

PAK vs AUS: इंग्लैंड के 23 साल के बल्लेबाजों ने रचा इतिहास, एक ही दिन में तोड़ा ने बनाया अपना रिकॉर्ड



इंग्लैंड (इंग्लैंड) और पाकिस्तान (पाकिस्तान) के बीच रावलपिंडी में खेले जा रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में इंग्लिश बल्लेबाजों की जमकर खबरें ले रहे हैं। इंग्लैंड की तरफ से पहले ही दिन चार बल्लेबाजों ने शतक जड़े। दिन का चौथा शतक युवा बल्लेबाज हैरी ब्रुक (हैरी ब्रूक) ने लगाया था। सदी के साथ-साथ हैरी ने एक ही ओवर में 6 चौके जड़ने का जादू भी दिखाया था। इसके साथ ही वे एक ओवर में इंग्लैंड के लिए टेस्ट ड्राफ्ट में अत्यधिक रन बनाने वाले बन गए थे। मगर अब मैच के दूसरे दिन राइट हैंड बल्लेबाजों ने अपना यह रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

23 साल के हैरी ने पाकिस्तान स्पिनर ज़ाहिद महमूद के खिलाफ 83वें ओवर में 83वें ओवर में 27 रनों का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। हालांकि, हैरी इसके बाद ज्यादा लेट पिच पर टिक नहीं सका और नसीम शाह की एक गेंद पर सौद शकील को थमाते हुए कैच दे बैठे। उन्होंने 116 गेंदों पर 19 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 153 रन की तेज तत्क्षण पारी खेली।

केएल राहुल और आथिया शेट्टी की शादी की डेट हुई फिक्स – VIDEO

जानकारी के लिए बताएं कि हैरी ब्रुक टेस्ट क्रिकेट के एक ओवर में 6 चौके जड़ने वाले टेस्ट इतिहास के पांचवें बल्लेबाज हैं। सबसे पहले यह चमत्कार भारत के संदीप पाटिल, ब्राजील के क्रिस गेल और रामनरेश सरवन और श्रीलंका के सनथ जयसूर्या ने किया है।

मैच की बात करें तो पहले दिन 4 विकेट के नुकसान पर 506 रन बनाने वाली इंग्लैंड टीम ने खबर दी कि दूसरे दिन 96 ओवर में 8 विकेट पर 645 रन का नुकसान हुआ।

Q. अगला पुराना विश्व कप कहां खेला जाएगा?

ए। भारत में।



Source link