बॉलीवुड समाचार

Oscar 2023: गुजराती फिल्म ‘छेल्लो शो’ पेश करेगी भारत की दावेदारी, बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म वर्ग में भेजी गई



कयास लगाए जा रहे थे कि द कश्मीर फाइल्स या आरआरआर में से कोई फिल्म इस साल ऑस्कर में भारत की ओर से एंट्री मार सकती है। लेकिन सारे कयासों को झटका देते हुए गुजराती फिल्म ‘छेल्लो शो’ ने बाजी मार ली है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

Engagement: 0

ऑस्कर पुरस्कार 2023 के लिए भारत की ओर से गुजराती फिल्म ‘छेल्लो शो’ को भेजा गया है। फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने गुजराती फिल्म ‘छेल्लो शो’ को भारत की तरफ से ऑस्कर पुरस्कार के बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी के लिए चुना है। यह फिल्म ऑस्कर अवॉर्ड 2023 में भारत की तरफ से आधिकारिक प्रविष्टि होगी।

कई फेस्टिवल में मिली सराहना

इस फिल्म में भाविन रबारी, भावेश श्रीमाली, ऋचा मीणा, दीपेन रावल और परेश मेहता मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म का निर्देशन पान नलिन ने किया है। फिल्म का प्रीमियर 2021 में ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल में हुआ था। अक्टूबर 2021 में छेल्लो शो ने 66वें वैलाडोलिड इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में गोल्डन स्पाइक पुरस्कार जीता था।

फिल्म की दुनिया में जीने वाले बच्चे की कहानी

गुजराती फिल्म ‘छेल्लो शो’ एक ऐसे बच्चे की कहानी है जो बचपन से ही फिल्म की दुनिया में जीता है। वो फिल्म बनाना चाहता है, वो फिल्मी दुनिया में काम करना चाहता है और आखिर में वो किस तरह अपनी इस मंजिल पर पहुंचता है, फिल्म में बस यही कहानी है। छेल्लो शो के ऑस्कर में जगह बनाने पर प्रतिक्रियाएं भी आनी शुरू हो गई है। द कश्मीर फाइल्स के निर्देशन विवेक अग्नीहोत्री ने फिल्म के निर्दशक और टीम तो बधाई दी है।

कश्मीर फाइल्स और आरआरआर की उम्मीदों को झटका

गौरतलब है कि भारतीय सिनेमा के लिए अब तक काफी उठापटक से भरे रहे इस साल में जहां कई हिंदी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरीं तो वहीं आरआरआर और कश्मीर फाइल्स जैसी कुछ ही फिल्में रहीं जिन्होंने सिनेमाघरों में रौनक लाई। ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि कश्मीर फाइल्स या आरआरआर में से कोई फिल्म इस साल ऑस्कर में भारत की ओर से एंट्री मार सकती है। लेकिन सारे कयासों को झटका देते हुए ‘छेल्लो शो’ ने बाजी मार ली है।




Source link