ताज़ा खबर

ग्राम जामगांव और भेलवाटिकरा में “पुलिस जन चौपाल” का आयोजन ,ऑनलाइन फ्राड से बचने लोगों को जागरूक करने के साथ महिलाओं की सुरक्षा के लिये बने कानूनों की दी गई जानकारी


रायगढ़ । पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक मीना द्वारा थाना, चौकी प्रभारियों को सामुदायिक पुलिसिंग के तहत ‍“पुलिस जन चौपाल” जैसे कार्यक्रमों का आयोजन कर थानाक्षेत्र के रहवासियों से जुड़े रहने उनकी समस्याओं शिकायतों का त्वरित रूप से निदान करने तथा उन्हें अपराधों के प्रति सचेत करने का निर्देश दिया गया है, जिस पर सभी थानाक्षेत्र अन्तर्गत थाना प्रभारीगण अपने क्षेत्र में पुलिस जप चौपाल लगाया जा रहा है ।

Jc2

इसी क्रम में दिनांक 19.04.2022 को थाना प्रभारी चक्रधरनगर टीआई अभिनव कांत सिंह द्वारा ग्राम जामगांव और भेलवाटिकरा में चौपाल लगाया गया । टीआई अभिनव कांत सिंह द्वारा ग्रामवासियों से पुलिस व अन्य विभागों से संबंधित कोई शिकायत व समस्या को पूछा गया । थाना प्रभारी द्वारा उपस्थित लोगों को वर्तमान में फेक कॉल के जरिये हो रहे साइबर क्राईम की जानकारी देते हुए बैंक खाते की जानकारी OTP, ATM कार्ड नम्बर या व्यक्तिगत जानकारी किसी भी अंजान व्यक्ति से साझा नहीं करने कहा गया । चिटफंड या दुगना लाभ देकर रूपये निवेश कराने वालों से सावधान रहने एवं ऐसे लोगों की जानकारी तत्काल पुलिस को देना बताये । थाना प्रभारी द्वारा यातायात नियमों की जानकारी देकर तेज गति से वाहन चलाने से बचने और हेल्मेट पहनकर वाहन चलाने तथा जमीन विवाद का निपटारण में झगड़ा विवाद से बचने कहा गया ।

Jc3

महिलाओं को घरेलू हिंसा, यौन उत्पीड़न से जुड़े अपराधों एवं विधिक सहायता के बारे में जानकारी दिया गया । उन्हें बालकों के प्रति अपराधों को रोकने पालकों के सचेत रहने एवं बच्चों का विशेष ध्यान देने की आवश्यकता बताये । उन्होंने शराब, जुआ-सट्टा से युवकों को बचाने तथा पुलिस कार्रवाई के लिये लोगों को जागरूक कर सूचनाएं देने बताया गया । थाना प्रभारी के साथ चौपाल में थाने के अन्य स्टाफ भी मौजूद थे जिनके द्वारा पुलिस हेल्पलाइन नम्बर डॉयल 112, पुलिस कंट्रोल रूम, थाना प्रभारी चक्रधरनगर एवं बीट आरक्षकों के नम्बर की जानकारी ग्रामीणों की दिया गया ।