पैसा बनाओ

एक शेयर ऐसा भी.. 20 साल में दिया रिकॉर्ड तोड़ रिटर्न! 9 हजार के निवेश से एक करोड़ की कमाई



हाइलाइट्स

बालाजी एमाइंस स्पेशियलटी केमिकल बनाने वाली दिग्गज कंपनी है.
शेयर ने 4 जनवरी 2022 को 3,936.95 रुपये का उच्च स्तर छुआ है.
बालाजी एमाइंस के शेयर का मौजूदा भाव 3013.80 रुपये है.

मुंबई. भारतीय शेयर बाजार में पिछले दो दशकों में कई स्टॉक निवेशकों के लिए मल्टीबैगर साबित हुए हैं. इनमें से ही एक शेयर है बालाजी एमाइंस, स्पेशियलटी केमिकल बनाने वाली इस दिग्गज कंपनी ने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न दिया है. खास बात है कि महज दस हजार रुपये से भी कम के निवेश पर इस स्टॉक ने निवेशकों को करोड़पति बना दिया है.

लंबी अवधि के साथ-साथ बालाजी एमाइंस का शेयर कम समय में भी निवेशकों को मालामाल किया है. इस स्टॉक ने सिर्फ ढाई साल में 1150 फीसदी रिटर्न दिया है.

रिटर्न इतना कि कैलकुलेट करना हुआ मुश्किल!
हालांकि, इस साल बालाजी एमाइंस का शेयर 19 फीसदी कमजोर हुआ है. लेकिन मार्केट एक्सपर्ट्स अब भी इस पर बुलिश हैं. उनके मुताबिक शेयर में तेजी के मजबूत संकेत दिख रहे हैं. मनी कंट्रोल की खबर के अनुसार, KR Choksey ने इसमें निवेश के लिए 4313 रुपये का लक्ष्य दिया है और मौजूदा भाव से 43 फीसदी तक बड़ा अपसाइड संभव है. बालाजी एमाइंस का शेयर शुक्रवार 28 अक्टूबर को बीएसई पर 1.15 फीसदी की तेजी के साथ 3013.80 रुपये पर बंद हुआ.

ये भी पढ़ें- इस बैंकिंग शेयर ने 125 गुना बढ़ाई निवेशकों की संपत्ति, 80 हजार रुपये को बना दिया सवा करोड़

बालाजी एमाइंस के शेयर का भाव आज से बीस साल पहले 2002 में 2.63 रुपये था, लेकिन अब इसकी कीमत 3013.80 रुपये तक पहुंच गई है. रिटर्न की बात करें तो इस शेयर ने 20 साल में 1,14,225 फीसदी का रिटर्न दिया है. अगर किसी निवेशक ने उस वक्त सिर्फ 9 हजार रुपये इस शेयर में लगाए होते तो आज उनके निवेश की कुल कीमत एक करोड़ रुपये होती.

इस साल बालाजी एमाइंस के शेयर ने 4 जनवरी 2022 को 3,936.95 रुपये का उच्च स्तर छुआ है.
हालांकि, अब स्टॉक का मौजूदा भाव 3013.80 रुपये है यानी अपने हाई से यह स्टॉक अब डिस्काउंट पर मिल रहा है.

आगे कैसे रहेगी स्टॉक की चाल?

KR Choksey के विश्लेषकों के अनुसार, बालाजी एमाइन्स ने जरूरी प्रोडक्ट्स के आयात और कम कम्पीटिशन वाले प्रोडक्ट्स पर रणनीतिक निवेश किया है, इसके चलते आने वाले समय में ग्रोथ की बेहतर संभावना है. यही वजह है कि मार्केट एक्सपर्ट्स ने इस स्टॉक में खरीदी की सलाह दी है.

Tags: Investment and return, Multibagger stock, Stock market



Source link