क्रिकेट

NZ vs IND: सुपर बिटर विव रिचर्ड्स का बड़ा रिकॉर्ड है शार्क के निशान पर



भारतीय (भारतीय) टीम के दिग्गज बल्लेबाज और कार्यवाहक कप्तान शिखर धवन शुक्रवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट (न्यूजीलैंड) के खिलाफ ऑकलैंड में खेलने वाले तीन मुकाबलों की ऑस्ट्रेलिया सीरीज के पहले मैच के दौरान एक दिवसीय मैच में बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। दोषी विचाइ के महान बल्लेबाज विव रिचर्ड्स ऑस्ट्रेलिया में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ सकते हैं। इसके लिए उन्हें 50 रनों की ज़रुरत है।

यह भी पढ़ें – ‘मैं अपने तरीके से टीम की कप्तानी करता हूं’, हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान

शिखर सहयोगी अभी तक एक दिवसीय मुकाबलों में 161 रन बनाकर 6,672 रन बना चुके हैं, जबकि विव रिचर्ड्स ने 187 ऑस्ट्रेलियाई मैचों में 6,721 रन बटोरे हैं। जॉइंट अगर 50 रन बनाते हैं और बना लेते हैं, तो उनके ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में 6,722 रन हो जाएंगे और वे इस प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रिचर्ड्स को पीछे छोड़ देंगे।

संभव हो तो बाएं हाथ के स्टार ओपनर न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे हैं। कीवी टीम को हाल ही में तीन मुकाबलों की टी20 आई सीरीज में 1-0 से हराकर टीम इंडिया के हौंसले काफी बुलंद हैं। भारतीय टीम ब्लैककैप्स के खिलाफ अब तीन मैचों की ऑस्ट्रेलिया सीरीज में उतरेगी, जिसकी पहली प्रतियोगिता शुक्रवार को ऑकलैंड के इडेन पार्क में खेली जाएगी। ऐसे में गब्बर के पास यह कीर्तिमान दर्ज करने का मौका होगा।

यह भी पढ़ें – NZ vs IND: कब और कहां देख सकते हैं सीरीज की लाइव स्ट्रीमिंग?

हार्दिक ने रोहित की कप्तानी का भांडा फोड़ा

Q. भारतीय टीम ने आखिरी आईसीसी खिताब कब जीता था?

ए. 2013 में



Source link