क्रिकेट

NZ vs IND: बारिश के दावेदार तीसरे नंबर पर, न्यूजीलैंड ने 1-0 से साझेदारी सीरीज की



न्यूजीलैंड (न्यूजीलैंड) और भारत (भारत) के बीच क्राइस्टचर्च हेगले ओवल में खेला जा रहा तीन मुकाबलों का एक-दिवसीय श्रृंखला का अंतिम मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। टीम इंडिया यह मैच हारने की द वर्जिन पर था, लेकिन बारिश का प्रकोप यह खतरा बताया गया। भारत ने 47.3 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 219 रन बनाए थे, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 18 ओवर में एक विकेट गवांकर 104 रन बना चुकी थी।

क्राइस्टचर्च में भारत की बल्लेबाजी बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई। केवल वर्क्स सुंदर (51) और श्रेयस अय्यर (49) ने कीवी समुद्रों का सामना करने की हिम्मत दिखाई। उनके अलावा कैप्टन सिक्योर 28, शुभमन गिल 13, ऋषभ पंत 10, सूर्यकुमार यादव 6 और दीपक हुड्डा राज 12 रन बना पाए। न्यूजीलैंड की ओर से डैरिल मिशेल ने 3 विकेट हासिल किए। वहीं, एडम मिल्न ने भी तीन शिकार किए। टिम साउदी ने दो विकेट लिए, जबकि लॉकी फर्ग्यूसन और मिशेल सैंटनर ने 1-1 विकेट हासिल किया।

अपनी बहू के साथ बीसीसीआई अध्यक्ष – VIDEO

ब्लैककैप्स के ओपनर फिन एलेन ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 54 गेंदों में 57 रन बनाए। डेवन कॉन्वे ने नाबाद 38 रन बनाए। भारत के लिए न्यूजीलैंड का एकलौता विकेट उसमान मलिक ने हासिल किया।

इसी के साथ मेजबानों ने यह सीरीज 1-0 से अपना नाम कर ली है। ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लगातार दो मैच बारिश के चलते रद्द हो गए, जबकि पहले मैच में भारत को शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

Q. 2023 में ऑस्ट्रेलिया विश्व कप कहा जाएगा?

ए। भारत में।



Source link