क्रिकेट

NZ vs IND, पहला ऑस्ट्रेलिया: शातिर ने तोड़ा राजनीति के महान बल्लेबाजों का बड़ा रिकॉर्ड



भारतीय (भारतीय) टीम के दिग्गज बल्लेबाज और कार्यवाहक कप्तान शिखर धवन ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड (न्यूजीलैंड) के खिलाफ ऑकलैंड में खेला जा रहा है तीन मुकाबलों की ऑस्ट्रेलिया सीरीज के पहले मैच के दौरान एक दिवसीय क्रिकेट में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। जॉइनिंग के महान बल्लेबाज रिचर्ड्स ने ऑस्ट्रेलिया में सर्वाधिक रन बनाए बनाने के मामले में पीछे छोड़ दिया है। इसके लिए उन्हें 50 रन की ज़रुरत थी। गब्बर ने 77 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 13 चौके जड़े।

शिखर सहयोगी अभी तक एक दिवसीय मुकाबलों में 162 रन बनाकर 6,744 रन बना चुके हैं, जबकि विव रिचर्ड्स ने 187 ऑस्ट्रेलियाई मैचों में 6,721 रन बटोरे हैं। चार्ली ने इस ड्राफ्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रिचर्ड्स को पीछे छोड़ दिया।

यह भी पढ़ें – ‘मैं अपने तरीके से टीम की कप्तानी करता हूं’, हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान

अगर एक दिन क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले की बात की जाए तो भारतीय टीम के महान बल्लेबाज सचिन युगल हैं। मास्टर ब्लास्टर ने अरब में 18426 रन बनाए, जो दुनिया में सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं। आपको बता दें कि सचिन के नाम ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा रन बनाने के साथ सबसे ज्यादा शतक, अर्धशतक व मैच खेलने का रिकॉर्ड भी है।

हार्दिक ने रोहित की कप्तानी का भांडा फोड़ा

प्र. शिखर सम्मेलन ने ऑस्ट्रेलिया में कितने मैच खेले हैं?

ए 162



Source link