क्रिकेट

NZ vs IND: सैमसन और उसमान को मौका नहीं देने पर बोले कप्तान हार्दिक, ‘यह मेरी टीम है’



भारतीय (भारतीय) टीम ने हाल ही में ही में न्यूजीलैंड (न्यूजीलैंड) को तीन मुकाबलों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला में 1-0 से हराया। सीरीज का पहला प्रतिस्पर्धी रेन की दावेदारी। इसके बाद अगले मैच में टीम इंडिया ने ब्लैक कैप्स को 65 रनों से हरा दिया। वहीं, सीरीज का तीसरा और आखिरी टी-20 मैच बारिश से प्रभावित रहा और टाई के रूप में समाप्त हुआ।

दरअसल, बारिश नहीं जोखिम की वजह से अंपायरों ने मैच को खत्म करने का फैसला लिया। डकवर्थ लुईस नियम के तहत मैच टाई पर खत्म हो गया। डीएलएस के तहत पार स्कोर नौ ओवर में 75 रन का था, जो भारत के लिए बना था। इससे पहले कीवी टीम टास्क जीतकर 19.4 ओवर में 160 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई।

यह भी पढ़ें – NZ vs IND: तीसरा T20I मैच DLS के तहत टाईट, टीम इंडिया ने 1-0 से सतर्कता सीरीज

इस सीरीज में स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन और युवा तेज गेंदबाज उमान मलिक को ग्यारहवीं में खेलने का मौका नहीं मिला, जिसे लेकर फैंस कार्य कप्तान हार्दिक पांड्या और टीम की कड़ी आलोचना कर रहे हैं। ऐसे में हार्दिक ने अब इन दोनों को नहीं भरा को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने साफ कहा कि उनकी टीम उनके साथ बाहर के लोगों की बातों से कोई फर्क नहीं रखती है।

29 साल के हार्दिक पांड्या ने कहा, “पहली बात, तो बाहर कौन बोल रहा है, इस लेवल पर आकर कोई फर्क नहीं पड़ता। ये मेरी टीम है, कोच और जो ठीक लगेगी, जो साइड मुझे होगी, हम वो खेलेंगे।’

उन्होंने आगे कहा, “बहुत समय है, हर मौका मिलेगा और जब मौका मिलेगा। अगर बिग सीरीज होती है, ज्यादा मैच होते हैं, तो जाहिर तौर पर एक्सपोजर ज्यादा होते हैं। ये छोटी सीरीज थी।”

यह भी पढ़ें | सूर्यकुमार यादव को बेस्ट टी20 रेसर कीवी समुद्र ने मना किया, बताया बड़ा कारण

Q. टी20 सीरीज के खिलाफ कीवी टीम इंडिया की कप्तानी की हकदार?

A. हार्दिक पांड्या

बॉलीवुड एक्ट्रेस ने श्रेयस अय्यर का विकेट लिया है



Source link