शिक्षा

एनएमआईएमएस स्कूल ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स (एसओपीए) ने बीए म्यूजिक कोर्स के लिए दाखिले की घोषणा की है



स्कूल ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स, नरसी मोनजी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (NMIMS) ने 2023 शैक्षणिक वर्ष के लिए प्रवेश की घोषणा की है। इच्छुक उम्मीदवार बीए (संगीत – भारतीय संगीत) (गायन/सितार) और बीए (संगीत – पश्चिमी समकालीन संगीत) (वोकल्स | पियानो | गिटार | ड्रम) कार्यक्रमों के लिए आधिकारिक वेबसाइट Performingarts.nmims.edu के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

“3-वर्षीय बीए (संगीत – भारतीय संगीत) (गायन / सितार) को इस तरह से पढ़ाया जाता है, जहां छात्रों को व्यावहारिक और सैद्धांतिक दोनों तरह का ज्ञान दिया जाता है, और विशेष रियाज सत्र नियमित रूप से आयोजित किए जाते हैं, जो सीखने में नए आयाम जोड़ते हैं। छात्र, जो एक संपन्न करियर की आशा कर सकते हैं,” संस्थान ने एक बयान में कहा।

“बीए (संगीत – पश्चिमी समकालीन संगीत) (वोकल्स | पियानो | गिटार | ड्रम) कार्यक्रम, छात्रों को सिद्धांत, व्यावहारिक और तकनीकी आवश्यकताओं के समग्र दृष्टिकोण के साथ उद्योग के नेताओं द्वारा प्रशिक्षित किया जाता है। साथ ही यह छात्रों को 40 घंटे का इंटर्नशिप कार्यक्रम भी प्रदान करता है। तीसरे वर्ष के छात्रों को इसके तहत प्रसिद्ध संगीतकारों, संगीतकारों और विभिन्न प्रोडक्शन हाउस के साथ काम करने का मौका मिलता है।”

दोनों कार्यक्रमों में उम्मीदवारों को न्यूनतम 50% के साथ किसी भी स्ट्रीम में कक्षा 12 या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण करने की आवश्यकता होती है। उन छात्रों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा जो संगीत के लिए विशेष कौशल और प्रवीणता प्रदर्शित करते हैं।

दोनों कार्यक्रमों के लिए छात्रों का चयन उनके द्वारा अपलोड किए गए 2-5 मिनट के असूचीबद्ध और असंपादित YouTube वीडियो के आधार पर किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किए गए छात्रों को स्कूल द्वारा प्रदान की गई तारीख पर ऑनलाइन ऑडिशन के लिए बुलाया जाएगा।



Source link