छत्तीसगढ़

अखिलेश से मिलने सैफई पहुंचे नीतीश कुमार, मुलायम सिंह के निधन पर जताया शोक



बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को सैफई का दौरा किया और अखिलेश यादव से मुलाकात कर समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन पर शोक जताया। इस दौरान नीतीश कुमार ने यादव परिवार के अन्य सदस्यों से भी मुलाकात की और अपनी संवेदना व्यक्त की।

नीतीश कुमार ने करीब आधा घंटा पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के साथ बिताया और परिवार के अन्य सदस्यों से मुलाकात की। अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव का निधन देश के लिए एक बड़ी क्षति है। हम सभी एक साथ काम करना चाहते थे, लेकिन भगवान को कुछ और मंजूर था।

वहीं मुलायम सिंह के अंतिम संस्कार के एक दिन बाद बुधवार को यादव परिवार ने ‘शुद्धि संस्कार’ किया, जिसमें परिवार के लोगों ने अपना सिर मुंडवाया। अखिलेश यादव ने भी आज अपना सिर मुंडवाया। पिता मुलायम सिंह के निधन के बाद पहला ट्वीट करते हुए अखिलेश ने अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए लिखा कि आज पहली बार लगा, बिन सूरज के उगा सवेरा।

बता दें कि मुलायम सिंह यादव का सोमवार को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में 82 साल की उम्र में निधन हो गया। उनके निधन से उनके पैतृक गांव सैफई सहित पूरे उत्तर प्रदेश और समाजवादी विचारधारा के लोगों में शोक की लहर दौड़ गई। मुलायाम का अंतिम संस्कार मंगलवार को सैफई में लाखों लोगों की मौजूदगी में किया गया। इस दौरान मुलायम को श्रद्धांजलि देने कई मुख्यमंत्रियों सहित देश भर के दिग्गज राजनेता भी सैफई पहुंचे थे। उत्तर प्रदेश सरकार ने मुलायम सिंह के निधन पर प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया है।





Source link