छत्तीसगढ़

दिल्ली में शरद पवार से मिले नीतीश कुमार, बोले- BJP के खिलाफ विपक्ष का एकजुट होना जरूरी, देश का होगा भला



नीतीश कुमार दिल्ली दौरे पर इसके पहले राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल और सीताराम येचुरी से भी मुलाकात कर चुके हैं। हालांकि नीतीश कुमार का कहना है कि उनके लिए प्रधानमंत्री पद का चेहरा बनना महत्वपूर्ण नहीं है। विपक्ष के सभी दल एकजुट हो जाएं, यही उनका प्रयास है।

फोटोः
फोटोः
user

Engagement: 0

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने के मकसद से पिछले 3 दिनों से दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। इसी कड़ी में नीतीश कुमार ने आज एनसीपी प्रमुख शरद पवार से उनके आवास पर मुलाकात की। पवार से मिलने के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी मुलाकात अच्छे वातावरण में हुई है। बीजेपी कोई काम नहीं कर रही है, इसलिए ज्यादा से ज्यादा विपक्ष का एकजुट होना जरूरी है। अगर सभी विपक्षी पार्टियां एकजुट होती हैं, तो ये देश के भले के लिए होगा।

शरद पवार भी इसके पहले विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने की कोशिश कर चुके हैं। उन्होंने हाल ही में कहा था कि बीजेपी छोटी और अपनी ही सहयोगी पार्टियों को धीरे-धीरे खत्म कर रही है। महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ भी यही किया गया है। यही वजह है कि शरद पवार ने भी सभी पार्टियों से बीजेपी के खिलाफ एकजुट होने की अपील की है।

सोमवार को तीन दिवसीय दिल्ली दौरे पर पहुंचे नीतीश कुमार इसके पहले राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल और सीताराम येचुरी से भी मुलाकात कर चुके हैं। हालांकि नीतीश कुमार का कहना है कि उनके लिए प्रधानमंत्री पद का चेहरा बनना महत्वपूर्ण नहीं है। विपक्ष के सभी दल एकजुट हो जाएं, यही उनका प्रयास है।

नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे के दौरान राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से भी मुलाकात करने का कार्यक्रम है। अगर उनके दिल्ली दौरे को देखा जाए तो साल 2024 के चुनाव के लिए सभी दल एकजुट होते दिख तो रहे हैं, लेकिन राहुल गांधी और ममता बनर्जी सरीखे दावेदारों के बीच नीतीश की अगुवाई में विपक्षी दल एकजुट हो पाएंगे, ये देखने वाली बात होगी।




Source link