छत्तीसगढ़

दाऊद इब्राहिम के गुर्गों की नई फोटो आई सामने, तस्वीरों में देखे अब कैसी दिखती है D कंपनी



दाऊद इब्राहिम गैंग से जुड़े गुर्गों की नई तस्वीरें सामने आई हैं। NIA ने दाऊद के खास माने जाने वाले छोटा शकील, दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम, जावेद चिकना और 1993 मुंबई बम धमाकों का मास्टरमाइंड टाइगर मेमन की नई तस्वीरें जारी की हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

Engagement: 0

दाऊद इब्राहिम गैंग से जुड़े गुर्गों की नई तस्वीरें सामने आई हैं। नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने दाऊद के खास माने जाने वाले छोटा शकील, दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम, जावेद चिकना और 1993 मुंबई बम धमाकों का मास्टरमाइंड टाइगर मेमन की नई तस्वीरें जारी की हैं। एनआईए ने मोस्ट वांटेड आतंकी और अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर 25 लाख रूपए और छोटा शकील पर 20 लाख रुपए का इनाम घोषित किया है। इसी तरह अनीस इब्राहिम, जावेद चिकना और टाइगर मेमन के ऊपर 15-15 लाख रूपए का इनाम रखा गया है। एजेंसी ने इनाम घोषित करने के साथ ही डी गैंग के प्रमुख गुर्गों की नई और पुरानी तस्वीर भी एक साथ जारी की है। हालांकि दाऊद इब्राहिम की जांच एजेंसियों के पास पुरानी तस्वीर ही मौजूद है।

एनआईए ने डी गैंग से जुड़े सदस्यों का पूरा ब्यौरा भी सामने रखा है। पहले नंबर पर दाऊद इब्राहिम है। दूसरे नंबर पर शकील शेख उर्फ छोटा शकील, तीसरे नंबर पर दाऊद इब्राहिम का भाई हाजी अनीस उर्फ अनीस इब्राहिम है। चौथे नंबर पर जावेद पटेल उर्फ जावेद चिकना मौजूद है। वहीं पांचवे नंबर पर इब्राहिम मुस्ताक अब्दुल रज्जाक मेमन उर्फ टाइगर मेमन है। टाइगर मेमन नई तस्वीर में लंबी दाढ़ी के साथ दिखाई दे रहा है।

नीचे देखें तस्वीरें

एनआईए ने तस्वीरें और इनाम घोषित करते हुए बताया है कि दाऊद और उसके गुर्गे लंबे समय से आतंकी गतिविधियों में शामिल हैं। इनमें हथियारों की तस्करी, ड्रग तस्करी, हवाला और टेरर फंडिंग जैसे अपराध शामिल हैं। दाऊद इब्राहिम को यूनाइटेड नेशंस ने ग्लोबल आतंकी भी घोषित किया हुआ है।

एनआईए ने जानकारी दी है कि दाऊद और उसका गैंग अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा, अल कायदा और जैश ए मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। यही वजह है कि सरकार इनकी गतिविधियों पर पूरी तरह लगाम लगाना चाहती है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ




Source link