राष्ट्रीय

NEET 2023: इस राज्य में शिक्षा विभाग कराएगा नीट की कोचिंग, नवम्बर के तीसरे सप्ताह में शुरू होंगी कक्षाएं



NEET 2021, NEET Coaching: तमिलनाडु स्कूल शिक्षा विभाग ने कक्षा 11वीं एवं 12वीं के छात्रों के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा, NEET की कोचिंग शुरू करने की घोषणा की है. शिक्षा विभाग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार कोचिंग नवम्बर माह के तीसरे सप्ताह से शुरू होगी.

अब तक कुल ऐसे 420 केंद्रों को चिन्हित किया गया है, जहां पर नीट की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए कोचिंग का संचालन किया जाएगा. अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र भी इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं. कोचिंग कक्षाएं अंग्रेज़ी एवं तमिल दोनों भाषाओं में संचालित की जाएंगी. जिसमें छात्र दोनों में से एक भाषा चुन सकते हैं.

इससे पहले तमिलनाडु शिक्षा विभाग की ओर से नीच परीक्षा के कुछ हफ़्ते पहले से छोटे स्तर पर कोचिंग आयोजित की जाती रही हैं. लेकिन इस वर्ष विभाग बड़े स्तर पर लंबे समय के लिए परीक्षा की तैयारी कराएगा. एक समाचार एजेंसी ने स्कूल शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से लिखा है कि इस कोचिंग में छात्रों को उच्च स्तरीय परीक्षा आधारित ट्रेनिंग दी जाएगी. जिससे उन्हें परीक्षा को क्रैक करने में सफलता मिलेगी.

ये भी पढ़े-
Sarkari Naukri 2022: रखते हैं ये डिग्री, तो सेंट्रल सिल्क बोर्ड में बन सकते हैं साइंटिस्ट, बिना एग्जाम होगा सेलेक्शन, 1.77 लाख है सैलरी
DU Recruitment 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, बिना परीक्षा होगा चयन, होगी अच्छी सैलरी

Tags: NEET, Neet exam



Source link