वारदात

NCP प्रमुख शरद पवार ने राष्ट्रीय सुरक्षा पर मोदी सरकार को घेरा, लगाया देश को गुमराह करने का आरोप



राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी का बिगुल बजाते हुए दिल्ली में राष्ट्रीय अधिवेशन किया। इस दौरान पार्टी के मुखिया शरद पवार नें केंद्र की मोदी सरकार पर चीन के मुद्दे पर देश को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम मोदी ने हर वक्त देश को गुमराह किया।

शरद पवार ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश की सीमाएं सुरक्षित नहीं हैं। 2020 में चीनी हमारे देश के अंदर घुसे और प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत की सीमा में किसी ने घुसपैठ नहीं की है। चीन नें भारतीय क्षेत्र के अंदर एक पूरा गांव बना लिया है। हमारी सरकार ने साफ तौर पर इसको नकारा। हमारे पास अरुणाचल प्रदेश में चीनी निर्माण से निपटने के लिए बुनियादी ढांचा भी नहीं है। हमारी सीमाओं की रक्षा करने में सरकार की पूर्ण विफलता को स्पष्ट रूप से दिखाया है।

एनसीपी प्रमुख ने आगे कहा कि शिवाजी महाराज ने हमें दिल्ली के सिंहासन के आगे झुकना नहीं सिखाया है। आज हम ऐतिहासिक क्षेत्र में एक साथ आए हैं। तालकटोरा का एक इतिहास है। सदाशिराव पेशवा पुणे से दिल्ली आए थे। वे तालकटोरा में रुके थे। दिल्ली ने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। पड़ोसी देश पाकिस्तान, श्रीलंका ने तानाशाही देखी, धार्मिक हिंसा देखी। वहां का संसदीय लोकतंत्र नष्ट हो गया। हम अभी तक इस सड़क से नीचे नहीं उतरे हैं। महात्मा गांधी के बलिदान के कारण नेहरू सरदार पटेल मौलाना आजाद ने यह शांति लाई।

वहीं अधीवेशन के दौरान एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि सभी दल के नेता आज शरद पवार के पास मार्गदर्शन के लिए आते हैं। चाहे नीतीश हों या ममता या फिर लेफ्ट या कांग्रेस के नेता हों, सभी दलों को लगता है कि पवार जी मिलाकर रख सकते हैं। गुजरात के चुनाव आगे हैं, लोकसभा का चुनाव भी आने को है। आपने देखा कि किस तरह से अनैतिक तरीके से महाराष्ट्र की सरकार गिराई गई। आने वाले वक्त में विधानसभा चुनावों और लोकसभा चुनाव का सामना करना है। महाराष्ट्र में महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार की स्थापना कर अभिनव प्रयोग किया गया।



Source link