Multibagger Stock 4
पैसा बनाओ

Multibagger Stocks: इस टेक्सटाइल कंपनी ने सिर्फ ढाई महीने में दिया 10 गुना रिटर्न, क्या है तेजी की वजह?



हाइलाइट्स

एलस्टोन टेक्सटाइल्स के शेयरों ने सिर्फ ढाई महीने में निवेशकों को 10 गुना का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है.
एलस्टोन टेक्सटाइल्स के शेयरों में पिछले करीब 20 दिनों से लगातार 5 फीसदी का अपर सर्किट लग रहा है.
कंपनी द्वारा स्टॉक स्पिल्ट और बोनस शेयर की खबरों के कारण इसके शेयरों में तेजी देखी जा रही है.

नई दिल्ली. शेयर मार्केट में इन दिनों कई स्माल कैप कंपनियां शानदार रिटर्न दे रही है. वहीं कुछ कंपनियां मल्टीबैगर रिटर्न देकर निवेशकों को मालामाल कर रही है. पिछले ढाई महीनों में टेक्सटाइल सेक्टर की एक ऐसी ही कंपनी एलस्टोन टेक्सटाइल्स ने अपने निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दिया है.

एलस्टोन टेक्सटाइल्स शेयर मार्केट में नई कंपनी है. इसका स्टॉक 24 अगस्त 2022 को ही मार्केट में लिस्ट हुआ है. लिस्टिंग के समय कंपनी के शेयर केवल 15.75 रुपये के भाव पर थे. एलस्टोन टेक्सटाइल्स के शेयरों ने सिर्फ 10 हफ्तों की छोटी सी अवधि में निवेशकों को 10 गुना से ज्यादा का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है.

ये भी पढ़ें – आरबीआई ने डिजिटल रुपये के ट्रायल के लिए 9 बैंकों को दिया नया प्लेटफॉर्म, अब जी-सेक का होगा लेनदेन

शेयरों में 20 दिनों से लगातार लग रहा अपर सर्किट
एलस्टोन टेक्सटाइल्स के शेयरों में पिछले करीब 20 दिनों से लगातार 5 फीसदी का अपर सर्किट लग रहा है. जिसकी वजह से कंपनी ने सिर्फ एक महीने में ही अपने 151 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दे चुकी है. इस कंपनी का कारोबार कॉटन, वूलन, आर्ट सिल्क, नेचुरल सिल्क, रेडी-टू-वियर अपैरल, होजरी, सिंथेटिक फाइबर और मिक्स्ड फैब्रिक जैसे टेक्सटाइल का है.

क्या है शेयरों में उछाल की वजह?
हाल में एलस्टोन टेक्सटाइल्स ने शेयर मार्केट में एक सूचना भेजकर बताया था कि 10 नवम्बर को उसके बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक होने वाली है. इसमें स्टॉक स्प्लिट और बोनस शेयर को मंजूरी देने को लेकर विचार किया जाएगा. कंपनी द्वारा स्टॉक स्पिल्ट और बोनस शेयर की खबरों के कारण इसके शेयरों में तेजी देखी जा रही है. सूचना में कंपनी ने बताया कि बैठक के दौरान तीन मुद्दों पर विचार किया जाएगा. पहला 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले शेयरों को 1 रुपये फेस वैल्यू शेयरों में बांटना. दूसरा कंपनी के अथॉराइज्ड शेयर कैपिटल में बढ़ोतरी करना और तीसरा बोनस शेयर की घोषणा करना.

निवेशकों को दिया दस गुना रिटर्न
एलस्टोन टेक्सटाइल्स का स्टॉक शेयर मार्केट में लिस्ट होने से लेकर अब तक निवेशकों की पूंजी को दस गुना बढ़ा चुका है. लिस्टिंग के समय 15.75 रुपये कीमत वाले शेयर की बीएसई पर मौजूदा कीमत करीब 167 रुपये तक पहुंच गई है. इस तरह पिछले ढाई महीनों में कंपनी के शेयरों की कीमत करीब 963 फीसदी बढ़ी है. अगर किसी निवेशक ने एलस्टोन टेक्सटाइल्स के शेयरों में 26 अगस्त 2022 को एक लाख रुपये निवेश किया होता तो उसकी वैल्यू बढ़कर आज 10.63 लाख रुपये हो गई होती.

Tags: Business news in hindi, Money Making Tips, Multibagger stock, Stock market, Textiles



Source link