UPL share Price
पैसा बनाओ

Multibagger Stocks: इस रियल एस्टेट कंपनी ने निवेशकों को किया मालामाल, 3 साल में 47 गुना कर दिया पैसा



हाइलाइट्स

एसएंडटी कॉर्पोरेशन ने 3 साल में अपने निवेशकों की पूंजी को करीब 47 गुना बढ़ाया है.
पिछले एक साल में एसएंडटी कॉर्पोरेशन के शेयरों में 1,200 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.
पिछले एक महीने में एसएंडटी कॉर्पोरेशन शेयरों में करीब 16 फीसदी की तेजी आई है.

नई दिल्ली. अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न देने वाली स्मॉल कैप कंपनियों में रियल एस्टेट सेक्टर की कंपनी एसएंडटी कॉरपोरेशन लिमिटेड का नाम भी शामिल हो गया है. एसएंडटी कॉर्पोरेशन के शेयरों में पिछले कुछ समय से लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. कंपनी ने अपने निवेशकों को इस साल भी तगड़ा रिटर्न दिया है और उनकी पूंजी को 12 गुना से भी ज्यादा बढ़ाया है.

एसएंडटी कॉर्पोरेशन पिछले 3 सालों के दौरान निवेशकों को सबसे ज्यादा मुनाफा कराने वाली कंपनियों में से एक है. इसका कुल मार्केट कैप 203 करोड़ रुपये का है. एसएंडटी कॉर्पोरेशन मुंबई और आसपास के शहरों में रियल एस्टेट का कारोबार करती है. यह कंपनी नासिक और गोवा जैसे अन्य शहरों में लंबी अवधि की परियोजनाओं को बढ़ाने के लिए काम कर रही है.

ये भी पढ़ें – Investment Tips : पोर्टफोलियो में शामिल करें सिर्फ ये 3 विकल्‍प, बंपर रिटर्न से भर जाएगी आपकी झोली

तीन सालों में इतनी बढ़ी शेयरों की कीमत
एसएंडटी कॉर्पोरेशन के शेयरों की कीमत तीन साल पहले सिर्फ 6.75 रुपये थी. जबकि आज गुरुवार 3 नवम्बर को इसके शेयर करीब 329 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे हैं. इससे एक दिन पहले इसके शेयरों में 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा और ये 318.95 रुपये के भाव पर बंद हुए. इस तरह से एसएंडटी कॉर्पोरेशन के शेयरों की कीमत पिछले 3 सालों में करीब 4,650% बढ़ी है.

ये भी पढ़ें – Multibagger Stocks: इस टेक्सटाइल कंपनी ने सिर्फ ढाई महीने में दिया 10 गुना रिटर्न, क्या है तेजी की वजह?

3 सालों में दिया 47 गुना रिटर्न
एसएंडटी कॉर्पोरेशन ने 3 साल में अपने निवेशकों की पूंजी को करीब 47 गुना बढ़ाया है. आज से 3 साल पहले अगर किसी निवेशक ने एसएंडटी कॉर्पोरेशन के शेयरों में 1 लाख रुपये लगाए होते और फिर उस निवेश को बनाकर रखा होता तो उसकी वैल्यू आज 4,650% बढ़कर 47.5 लाख रुपये हो गई होती.

इस साल 1 लाख को बनाया 14 लाख
अगर किसी निवेशक ने साल 2022 की शुरुआत में एसएंडटी कॉर्पोरेशन में एक लाख रुपये का निवेश किया होता तो उसके 1 लाख रुपये की वैल्यू बढ़कर आज 14.17 लाख रुपये हो गया होता. वहीं आज से एक साल पहले 1 लाख रुपये का निवेश करने वाले को 1,200 फीसदी बढ़त के साथ करीब 13 लाख रुपये मिलते.

मार्केट में कंपनी का हालिया प्रदर्शन
पिछले एक साल में एसएंडटी कॉर्पोरेशन के शेयरों में 1,200 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. जबकि साल 2022 की शुरुआत से लेकर अभी तक इसके शेयर करीब 1,317.56 फीसदी बढ़े है. वहीं अगर पिछले एक महीने में इसका प्रदर्शन देखा जाए तो इसके शेयरों में करीब 16 फीसदी की तेजी आई है.

Tags: Money Making Tips, Multibagger stock, Real estate, Share market, Stock market, Stock market today



Source link