पैसा बनाओ

Multibagger Stocks : इस सरकारी कंपनी ने एक साल में डबल कर दिया पैसा, एक डील ने बढ़ाई 14 फीसदी कीमत



हाइलाइट्स

एनएसई पर दिन के कारोबार के दौरान HAL के शेयर 2.8 फीसदी की उछाल के साथ 2,737 रुपये पर पहुंच गया.
ब्रोकरेज फर्मों के अनुसार हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स के शेयरों में अभी भी काफी जान बाकी है.
ICICI डायरेक्ट ने HAL के शेयरों को 3,300 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ खरीदने की सलाह दी है.

नई दिल्ली. बाजार में जारी उथल-पुथल के बीच भी कुछ कंपनियां लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं और अपने निवेशकों को शानदार रिटर्न दे रही है. इसी लिस्ट में भारत सरकार के स्वामित्व वाली डिफेंस कंपनी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (Hindustan Aeronautics Ltd) भी शामिल है, जिसने अपने निवेशकों का पैसा सिर्फ एक साल में डबल कर दिया है. कंपनी के शेयरों ने कल मंगलवार 22 नवंबर को अपना नया रिकॉर्ड स्तर छुआ.

एनएसई पर दिन के कारोबार के दौरान Hindustan Aeronautics Ltd (HAL) के शेयर 2.8 फीसदी की उछाल के साथ 2,737.00 रुपये पर पहुंच गए. यह कंपनी का अब तक का सबसे उच्च स्तर है. इसके साथ ही हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड अब उन शेयरों में शामिल हो गया है, जिसने इस साल अपने निवेशकों को मल्टीबैगर यानी 100 फीसदी से अधिक का रिटर्न दिया है. बता दें साल 2022 की शुरुआत में HAL के शेयर एनएसई पर 1,233 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे, जो अब बढ़कर 2,722.60 रुपये पहुंच गया है. इस तरह साल 2022 में HAL के शेयरों में अब तक करीब 120 फीसदी की बढ़ोतरी हो चुकी है.

ये भी पढ़ें – Multibagger Stocks: सिर्फ़ 4 वर्षों में निवेशकों को दिया 54 गुना रिटर्न, जानिए इस मल्टीबैगर स्टॉक की डिटेल

1 लाख को बनाया 2.2 लाख रुपये
इसका मतलब है कि अगर किसी निवेशक ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के शेयर में साल 2022 की शुरुआत में एक लाख रुपये निवेश किया होता और अभी तक उस निवेश को बनाए रखा होता, तो आज उसके एक लाख रुपये की वैल्यू बढ़कर 2.20 लाख रुपये हो गई होती.

एक खबर की वजह से आई 12.74 फीसदी की तेजी
कंपनी की तरफ से बताई गई एक खबर की वजह से इसके शेयरों में पिछले एक महीने में शानदार तेजी आई. दरअसल, हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने नवंबर महीने की शुरुआत में बताया कि उसे इंडियन कोस्ट गॉर्ड (Indian Coast Guard) से नौ एडवांस्ड लाइट हेलिकॉप्टर्स (एएलएच) एमके-3 बनाने का कॉन्‍ट्रैक्‍ट मिला है. इस खबर की वजह से पिछले एक महीने में कंपनी के शेयरों में करीब 12.74 फीसदी की तेजी आई है.

जानिए, क्या है एनालिस्ट्स की राय
ब्रोकरेज फर्मों के अनुसार हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स के शेयरों में अभी भी काफी जान बाकी है. वहीं ICICI डायरेक्ट ने HAL के शेयरों को 3,300 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ खरीदने की सलाह दी है, जो इसके मौजूदा भाव से करीब 21 फीसदी अधिक है. वहीं ब्रोकरेज फर्म ICICI सिक्योरिटीज ने इसे 3170.00 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ खरीदने की सलाह दी है, जो इसके मौजूदा बाजार से करीब 16 फीसदी तेजी की संभावना को बताता है.

Tags: BSE, HAL, Money Making Tips, Multibagger stock, Share market, Stock market, Stock market today



Source link