पैसा बनाओ

Multibagger Stocks: सिर्फ़ 4 वर्षों में निवेशकों को दिया 54 गुना रिटर्न, जानिए इस मल्टीबैगर स्टॉक की डिटेल



हाइलाइट्स

सनमिट इंफ्रा लिमिटेड ने सिर्फ 4 सालों में अपने निवेशकों की पूंजी को करीब 54 गुना बढ़ा दिया है.
सनमिट इंफ्रा लिमिटेड के शेयरों का हालिया प्रदर्शन भी काफी मजबूत स्थिति में है.
पिछले एक साल में इसने अपने निवेशकों को 216.57 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है.

नई दिल्ली. सनमिट इंफ्रा लिमिटेड (Sanmit Infra Ltd) ने सिर्फ 4 वर्षों में अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है. इस दौरान कंपनी ने निवेशकों की पूंजी को करीब 54 गुना बढ़ा दिया है. पिछले 4 वर्षों में इसके शेयरों की कीमत 1.31 रुपये से बढ़कर 73 रुपये पर पहुंच गई है. सनमिट इंफ्रा लिमिटेड की मार्केट वैल्यू आज 1,015 करोड़ रुपये है.

बीएसई पर सनमिट इंफ्रा लिमिटेड के शेयर मंगलवार 22 नवंबर को 2.24 फीसदी की बढ़त के साथ 73 रुपये पर बंद हुए. वहीं, करीब 4 साल पहले 21 दिसंबर 2018 को जब पहली बार बीएसई पर इसके शेयरों में कारोबार शुरू हुआ, तब इसकी कीमत सिर्फ ₹1.31 थी. इस तरह सनमिट इंफ्रा लिमिटेड के शेयरों की वैल्यू में इस दौरान 5,472.52 फीसदी की बेतहाशा वृद्धि हुई है.

ये भी पढ़ें – Multibagger Stock: इस शेयर ने बरसाया पैसा, 4 साल में 1 लाख के बना दिए 65 लाख रुपये

4 साल में एक लाख के बदले दिए 55 लाख
सनमिट इंफ्रा लिमिटेड के शेयरों की कीमत में हुई बढ़ोतरी के हिसाब से देखा जाए तो अगर किसी निवेशक ने आज से 4 साल पहले इसके शेयरों में एक लाख रुपये का निवेश किया होता और उसे अब तक बनाए रखा होता, तो आज उसके ₹1 लाख की वैल्यू करीब 5,472.52 फीसदी बढ़कर 55.72 लाख रुपये हो जाती.

कंपनी का हालिया प्रदर्शन
सनमिट इंफ्रा लिमिटेड के शेयरों के हालिया प्रदर्शन की बात करें तो यह भी काफी मजबूत स्थिति में है. पिछले एक साल में कंपनी के शेयरों में करीब 17.21 फीसदी की तेजी आई है. वहीं, पिछले एक साल में इसने अपने निवेशकों को 216.57 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है, जबकि इस साल की शुरुआत से अब तक इसके शेयरों में करीब 144.07 फीसदी की तेजी आई है.

क्या करती है सनमिट इंफ्रा लिमिटेड?
सनमिट इंफ्रा लिमिटेड के कारोबार की बात करें तो यह 3 भागों में बंटा हुआ है. साल 1965 में शुरू हुई इस कंपनी के पास मुंबई और महाराष्ट्र के दूसरे कई शहरों में रियल एस्टेट प्रोजेक्ट्स हैं. कंपनी बायोमेडिकल कचरे के निपटारे से लेकर पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स की सप्लाई और रियल एस्टेट प्रोजेक्ट्स के कंस्ट्रक्शन का कारोबार करती है.

ये है कंपनी की वित्तीय स्थिति
चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में सनमिट इंफ्रा लिमिटेड का शुद्ध मुनाफा करीब 50 फीसदी घटकर 1 करोड़ रुपये पर आ गया, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 2 करोड़ रुपये था. वहीं कंपनी का रेवेन्यू वित्त वर्ष 2022-23 की सितंबर तिमाही में 2.66 फीसदी घटकर 33.78 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 35.1 करोड़ रुपये था.

(Disclaimer: यह खबर केवल जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशिक की गई है. यदि आप इनमें से किसी भी शेयर में पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Multibagger stock, Real estate, Share market, Stock market, Stock market today



Source link