पैसा बनाओ

Multibagger Stock : इस केमिकल स्‍टॉक ने सालभर में सवा तीन गुना दिया रिटर्न, दिग्‍गज निवेशक भी लगा रहे पैसा



हाइलाइट्स

कंपनी के स्‍टॉक ने 13 सितंबर को अपना रिकॉर्ड हाई छुआ था.
जून, 2022 में आशीष कचौलिया ने सिर्फ 1.9 फीसदी हिस्‍सेदारी ले रखी थी.
कंपनी के शेयरों ने साल 2022 में करीब 177 फीसदी का रिटर्न दिया है.

नई दिल्‍ली. बाजार में निवेश करने का एकमात्र उद्देश्‍य होता है बंपर रिटर्न कमाना. इस कड़ी में केमिकल स्‍टॉक फिनियोटेक्‍स केमिकल ने भी अपने निवेशकों की झोली बंपर रिटर्न से भर दी है. इस कंपनी में पैसे लगाने वालों को सालभर में ही सवा तीन गुने का रिटर्न मिला है. कंपनी ने इस दौरान 225 फीसदी की दर से रिटर्न दिया है और दिग्‍गज निवेशक आशीष कचौलिया ने भी अब इस कंपनी के शेयरों की खरीदारी बढ़ा दी है.

कंपनी के स्‍टॉक ने 13 सितंबर को अपना रिकॉर्ड हाई छुआ था और इसका भाव 409.45 रुपये प्रति शेयर पहुंच गया था. हालांकि, पिछले एक महीने में इस कंपनी के स्‍टॉक्‍स में मुनाफावसूली हो रही है, जिससे ये अपने रिकॉर्ड हाई से 7 फीसदी नीचे आ गए हैं. जून, 2022 में आशीष कचौलिया ने इस शेयर में सिर्फ 1.9 फीसदी हिस्‍सेदारी ले रखी थी, जो सितंबर तक बढ़कर 2.6 फीसदी हो गई है.

ये भी पढ़ें – Fertilizer Subsidy: गैस कीमतें बढ़ने से 40,000 करोड़ रुपये तक बढ़ जाएगी उर्वरक सब्सिडी

कैसा रहा इस साल का प्रदर्शन
कंपनी के शेयरों ने साल 2022 में करीब 177 फीसदी का रिटर्न दिया है. 27 अक्‍तूबर को इसके शेयरों का भाव 382.60 रुपये प्रति शेयर पहुंच गया था. इसका बाजार पूंजीकरण अभी 4,237 करोड़ रुपये है. कंपनी ने पिछले दिनों बाजार नियामक को बताया था कि उसके स्‍टॉक्‍स में तेजी बेहतर तिमाही नतीजों और कारोबार विस्‍तार की अच्‍छी रणनीति की वजह से आ रही है. कंपनी के बोर्ड ने ऐसा कोई फैसला नहीं किया है जो इसके शेयरों को बाजार में प्रभावित करे. कंपनी का नेट प्रॉफिट जून तिमाही में 11.44 करोड़ रुपये रहा है.

कचोलिया के पास कितने शेयर
दिग्‍गज निवेशक आशीष कचोलिया के पास अभी कंपनी के स्‍टॉक में 2.64 फीसदी की हिस्‍सेदारी है. इसका मतलब है कि आशीष के पास इसके 29,24,072 शेयर हैं और यह उनके पोर्टफोलियो की मुख्‍य कंपनियों में शामिल हो गई है. आशीष के पोर्टफोलियो में कुल 40 कंपनियों के शेयर हैं, जिनकी वैल्‍यू 1,831.4 करोड़ रुपये है. आशीष की पसंदीदा कंपनियों में हॉस्पिटैलिटी, एजुकेशन, इन्‍फ्रा, मैन्‍युफैक्‍चरिंग जैसे सेक्‍टर के स्‍टॉक्‍स शामिल हैं.

ये भी पढ़ें -राहत! TDS फाइल करने की बढ़ गई डेट, अब 30 नवंबर तक दे सकते हैं ब्यौरा

क्‍या करती है फिनियोटेक्‍स
यह केमिकल कंपनी टेक्‍सटाइल, कंस्‍ट्रक्‍शन, वाटर ट्रीटमेंट, खाद, चमड़ा और पेंट उद्योग के लिए रसायन का उत्‍पादन करती है. यह प्री-ट्रीटमेंट प्रोसेस, डाइंग प्रोसेस, प्रिंटिंग और फिनिशिंग प्रोसेस के लिए रसायन उपलब्‍ध कराती है. इसके कारोबार का विस्‍तार सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि दुनियाभर में है. कंपनी की रणनीति ठोस होने की वजह से इसके कारोबार का विस्‍तार होने की बड़ी संभावनाएं हैं. यही कारण है कि दिग्‍गज निवेशक भी इसमें अपनी हिस्‍सेदारी बढ़ा रहे हैं.

Tags: BSE Sensex, Business news in hindi, Money Making Tips, Multibagger stock, Share market



Source link