Multibagger Stock 6 2
पैसा बनाओ

Multibagger Stock: ऑटो सेक्टर की इस कंपनी ने ढाई साल में तीन गुना कर दिया पैसा, अभी 12 फीसदी सस्‍ते हैं शेयर



हाइलाइट्स

अशोल लीलैंड (Ashok Leyland) एक भारतीय ऑटोमोबाइल उत्पादक कंपनी है.
कंपनी के शेयर बीएसई पर कल यानी 2 नवंबर को 149.35 रुपये के भाव पर बंद हुए हैं.
ब्रोकरेज फर्म ने इसमें 185 रुपये के टारगेट प्राइस पर इसमें निवेश की सलाह दी है.

नई दिल्ली. मार्केट में जारी उतार-चढ़ाव के बाबजूद कुछ कंपनियां अपने निवेशकों को लगातार अच्छे रिटर्न दे रही है. इसी कड़ी में शेयर मार्केट में लिस्टेड कॉमर्शियल गाड़ियां बनाने वाली ऑटो सेक्टर की दिग्गज कंपनी अशोक लेलैंड (Ashok Leyland) ने पिछले ढाई साल में अपने निवेशकों की पूंजी को तीन गुना से अधिक बढ़ाया है. वहीं पिछले दो कारोबारी दिनों से इसमें बिकवाली का दबाव दिख रहा है. लेकिन मार्केट एक्सपर्ट्स का मानना है कि इसमें आगे तेजी के रूझान हैं.

कंपनी के शेयर बीएसई पर कल यानी 2 नवंबर को 149.35 रुपये के भाव पर बंद हुए हैं. इसका मार्केट कैप 43,851.06 करोड़ रुपये है. घरेलू ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने इसमें निवेश के लिए 185 रुपये का टारगेट फिक्स किया है. यह मौजूदा भाव से 24 फीसदी अपसाइड है.

क्या है एक्सपर्ट्स की राय
ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल के एनालिस्ट्स के अनुसार अशोक लेलैंड का कॉस्ट स्ट्रक्चर बेहतर है और इस पर कर्ज रीजनेबल है यानी स्वस्थ दायरे में है. इसके अलावा एक्सपर्ट्स का मानना है कि ट्रकों की वॉल्यूंटरी स्क्रैपिंग से कॉमर्शियल गाड़ियों की मांग बढ़ेगी जिसका फायदा अशोक लेलैंड को मिलेगा. ऐसे में ब्रोकरेज फर्म इसे निवेश के लिए बेहतर स्टॉक के रूप में देख रहे हैं और उन्होंने इसमें 185 रुपये के टारगेट प्राइस (Ashok Leyland Share Price) पर निवेश की सलाह दी है.

ये भी पढ़ें – Multibagger Stocks: इस रियल एस्टेट कंपनी ने निवेशकों को किया मालामाल, 3 साल में 47 गुना कर दिया पैसा

12 फीसदी डिस्काउंट पर मिल रहे हैं कंपनी के शेयर
बता दें कि इस साल 8 मार्च 2022 को अशोक लेलैंड के शेयर 93.20 रुपये के भाव पर थे जो एक साल का रिकॉर्ड निचला स्तर है. हालांकि इसके बाद खरीदारी का रूझान दिखा और 6 सितंबर 2022 तक 82 फीसदी की तेजी के साथ 169.40 रुपये के भाव पर पहुंच गया. यह कंपनी का पिछले 52 हफ्ते का रिकॉर्ड ऊंचा स्तर है. इसके बाद शेयरों की तेजी थमी और उतार-चढ़ाव के साथ अभी 149.35 रुपये पर है जो एक साल के रिकॉर्ड ऊंचे स्तर से 12 फीसदी डिस्काउंट पर है.

कंपनी के बारे में
आपको बता दें कि अशोल लीलैंड (Ashok Leyland) एक भारतीय ऑटोमोबाइल उत्पादक कंपनी है. यह भारत की दूसरी सबसे बड़ी कॉमर्शियल वाहन बनाने वाली कंपनी है. इसका मुख्यालय चेन्नई में स्थित है. कंपनी की स्थापना सन् 1948 में रघुनंदन सरन द्वारा की गई थी. अशोक लीलैंड बसों के निर्माण में दुनिया की चौथी एवं ट्रकों के निर्माण में दुनिया की शीर्ष 16 कंपनियों में से एक है.

Tags: Money Making Tips, Multibagger stock, Share market, Stock market, Stock market today



Source link