पैसा बनाओ

Multibagger Share: इस टायर स्टॉक की तूफानी तेजी का क्या राज? कभी 841 रुपये था भाव अब 84 हजार के पार



हाइलाइट्स

MRF का शेयर इस साल 11 फीसदी से ज्यादा मजबूत हो चुका है.
फिलहाल शेयर अपने हाई से 12 फीसदी के डिस्काउंट पर मिल रहा है.
पिछले एक साल में 63 हजार से चढ़कर स्टॉक 84 हजार के स्तर पर पहुंचा है.

मुंबई. मद्रास रबर फैक्ट्री (MRF) के शेयरों ने बंपर रिटर्न देकर निवेशकों की झोली भर दी है. टायर बनाने वाली इस दिग्गज कंपनी के स्टॉक ने पिछले 20 साल निवेशकों को करीब 9800 फीसदी रिटर्न दिया है. इसके साथ ही शेयर के भाव में जबरदस्त तेजी देखने को मिली और अब एक स्टॉक की कीमत एक लाख रुपये के करीब पहुंच चुकी है. भारतीय शेयर बाजार में यह देश का सबसे महंगा स्टॉक है.

MRF का शेयर इस साल 11 फीसदी से ज्यादा मजबूत हो चुका है. स्टॉक का मौजूदा भाव 82297.70 रुपये है. मद्रास रबर फैक्ट्री का मार्केट कैप 34,903.63 करोड़ रुपये है. अक्टूबर 2002 में एमआरएफ के एक शेयर का भाव 841.10 रुपये था लेकिन आज बीस साल बाद इसकी कीमत बढ़कर 84250 रुपये हो गई है. अगर किसी निवेशक ने 20 साल पहले एमआरएफ के शेयर में एक लाख रुपये लगाए होते तो आज उनकी करीब 98 लाख रुपये हो जाती.

Multibagger Stock: ये ऑटो शेयर दौड़ा नहीं, उड़ा है…बीस साल में 44 हजार के बना दिए एक करोड़!

कम अवधि में भी दिया शानदार रिटर्न
इतना ही नहीं कम अवधि में इस टायर स्टॉक ने निवेशकों को शानदार रिटर्न दिया है. इस साल फरवरी में यह शेयर एक साल के निचले स्तर 63 हजार रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा था, वहां से 21 हजार रुपये चढ़कर अब यह स्टॉक 84 हजार रुपये के भाव पर है.

15 सितंबर तक यह स्टॉक 49 फीसदी के उछाल के साथ 93887 रुपये तक पहुंच गया था जो इस स्टॉक का 52 हफ्ते का रिकॉर्ड लेवल है. हालांकि, इसके बाद शेयर की चाल में थोड़ी नरमी आई है और यह अपने हाई से 12 फीसदी के डिस्काउंट पर मिल रहा है.

ये भी पढ़ें- इस स्टॉक ने तोड़े रफ्तार के सारे रिकॉर्ड..! बीस साल में 1 लाख के निवेश की कीमत अब करोड़ों में

बता दें कि एमआरएफ टायर बनाने वाली देश की दिग्गज कंपनी है. यह टू व्हीलर और ट्रकों के लिए टायर बनाती है. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर उपलब्ध कंपनियों के वित्तीय आंकड़ों के अनुसार, मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी का इसका शुद्ध मुनाफा तिमाही आधार पर घटा था लेकिन रेवेन्यू में बढ़ोतरी हुई.

Tags: Multibagger stock, Stock market



Source link