पैसा बनाओ

Muhurat Trading: दिवाली पर ‘पोर्टफोलियो’ भी करें रोशन, ये चुनिंदा शेयर बढ़ाएंगे चमक और देंगे बंपर रिटर्न



हाइलाइट्स

मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि संवत 2079 में भारतीय बाजार बेहतर प्रदर्शन करेंगे. 
कोटक सिक्योरिटी ने इंफोसिस, डीएलएफ और एसआरएफ पर खरीदी की राय दी.
जेएमफाइनेंशियल और आईसीआईसीआई सिक्योरिटी ने भी चुनिंदा स्टॉक्स पर बाय कॉल दिया.

मुंबई. 24 अक्टूबर को दिवाली के दिन एनएसई और बीएसई पर होने वाली मुहूर्त ट्रेडिंग के लिए निवेशक बेकरार है. दरअसल दिवाली पर हर तरह के निवेश की शुरुआत करना शुभ माना जाता है. वहीं, मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि संवत 2079 में भारतीय बाजार बेहतर प्रदर्शन करेंगे.

कोटक सिक्योरिटी इंडियन इक्विटी मार्केट पर बुलिश हैं. इस ब्रोकरेज हाउस ने कहा है कि वित्त वर्ष 2023 में निफ्टी के नेट प्रॉफिट में 9.9 की ग्रोथ मुमकिन है. इस दौरानऑटो, आईटी और फाइनेंशियल समेत कई सेक्टर्स में तेजी देखने को मिलेगी. कोटक सिक्योरिटी के अलावा जेएम फाइनेंशियल और आईसीआईसीआई सिक्योरिटी ने बेहतर रिटर्न के लिए कुछ चुनिंदा स्टॉक पर खरीदी की राय दी है.

Kotak Securities Top Picks

कोटक सिक्योरिटी ने एगिस लॉजिस्टिक्स के शेयर में अगले एक साल में 20 फीसदी के उछाल के साथ 330 रुपये का लक्ष्य दिया है. ब्रोकरेज हाउस ने दिग्गज फॉर्मा कंपनी सिप्ला के स्टॉक पर खरीदी की राय दी है. एक साल की अवधि में यह शेयर मे 1215 रुपये का टारगेट हासिल कर सकता है.

कोटक सिक्योरिटी ने रियल एस्टेट सेक्टर की नामी फर्म डीएलएफ के शेयर पर बाय कॉल दिया है और मौजूदा भाव से 14.3 फीसदी के उछाल के साथ टारगेट प्राइस 410 रुपये दिया है.

ये भी पढ़ें- दिवाली पर शेयर बाजारों में एक घंटे के लिए होगा मुहूर्त ट्रेडिंग, निवेशक मानते हैं इसे शुभ

देश की दिग्गज आईटी कंपनी इंफोसिस का शेयर अगले एक साल में 1750 रुपये के लक्ष्य को हासिल कर सकता है. मौजूदा भाव से इसमें 18.7 फीसदी के रिटर्न की संभावना है.

केमिकल स्टॉक एसआरएफ पर भी कोटक सिक्योरिटी ने बाय कॉल दिया है. यह शेयर मौजूदा भाव से 13.4 फीसदी रिटर्न के साथ 2830 के टारगेट हासिल कर सकता है.

JM Financial Top Picks

देश के एक और दिग्गज ब्रोकरेज हाउस जेएम फाइनेंशियल ने केपीआईटी टेक्नोलॉजी के स्टॉक पर खरीदी की राय दी है और अगले एक साल के लिए 830 रुपये का लक्ष्य दिया है.

जेएम फाइनेंशियल ने Schaeffler India Ltd के स्टॉक पर 27 फीसदी के उछाल के साथ अगले एक साल में 4045 रुपये का लक्ष्य दिया है. वहीं, पराज इंडस्ट्री का शेयर अगले एक साल में 27 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 550 रुपये का टारगेट अचीव कर सकता है. चोलामंडल इंन्वेस्टमेंट एंड फाइनेंस के शेयर 950 रुपये का टारगेट दिया गया है. इसके अलावा केमिकल स्टॉक दीपक नाइट्रेट का शेयर भी मौजूदा भाव से उछलकर अगले एक साल में 2730 रुपये के लक्ष्य को हासिल कर सकता है.

ICICI Securities Top Picks

ब्रोकरेज हाउस ने देश में टायर का निर्माण करने वाली दिग्गज कंपनी अपोलो टायर के शेयर पर अगले एक साल के लिए 335 रुपये का लक्ष्य दिया है जबकि आइशर मोटर्स के स्टॉक पर 4170 का टारगेट दिया है. वहीं, आईटी कंपनी कोफोर्ज का स्टॉक 22 फीसदी के उछाल के साथ अगले एक वर्ष में 4375 रुपये का लक्ष्य हासिल कर सकता है.

इसके अलावा ब्रोकरेज हाउस ने हेल्थकेयर ग्लोबल इंटरप्राइजेज पर 345, कॉनकॉर इंडिया पर 890, हैवेल्स इंडिया पर 1650 और लेमन ट्री होटल के स्टॉक पर 110 रुपये का टारगेट दिया है.

Tags: Business news, Diwali Celebration, Stock market



Source link