क्रिकेट

अंपायर से बदतमीजी करना श्रीलंकाई प्लेयर को पड़ा महंगा, ICC ने लिया कड़ा एक्शन



श्रीलंका (श्रीलंका) और अफगानिस्तान (अफगानिस्तान) के बीच हाल ही में संपन्न हुए तीन मुकाबलों की एक दिवसीय श्रृंखला के अंतिम मैच में श्रीलंकाई दिग्गज स्पिनर वनिंदु हसारंगा (वानिन्दु हसरंगा) को ICC कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल 1 का उल्लंघन करने के लिए दंडित किया गया है। बुधवार को आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग के तहत चलाए जा रहे इस दावे में हसरंगा पर अंपायर के फैसले के खिलाफ गलत तरीके से विरोध करने का आरोप लगाया गया था और अब आईसीसी ने उन्हें अपराधी मानते हुए सजा सुनाई है।

दरअसल, यह वाकिया मैच में अफगानिस्तान की पारी के 26 वें ओवर में उतरने से पहले बल्लेबाजी कर रहा था, जब गेंदबाजी कर रहे हसरंगा ने नजीबुल्लाह जादरान के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील की, लेकिन अंपायर ने आउट नहीं दिया। इसके बाद हसरंगा टीवी स्क्रीन की ओर देखते हुए अंपायर को आग लगाते हुए।

केएल राहुल और आथिया शेट्टी की शादी की डेट हुई फिक्स -वीडियो

25 साल के हसरंगा ने अपना आरोप मान लिया है। उनके रिकॉर्ड में एक डिमेरिट पॉइंट दर्ज किया गया है। यह पिछले 24 महीने में उनकी पहली गलती है। ज़ोस्टरब है कि यदि कोई खिलाड़ी 24 महीने में चार या उससे अधिक डिमेरिट अंक प्राप्त करता है, तो उस पॉइंट को सस्पेंस पॉइंट में बदल दिया जाता है और उसी होश से खिलाड़ी पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है। इसके अलावा अपराधी पर मैच का 50 साल का जुर्माना भी लगाया जाता है।

मैच की बात करें तो श्रीलंका यह प्रतियोगी जीत में पहुंच रही थी। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट गवांकर 313 रन बनाए थे। जवाब में सहयोगी टीम ने दो गेंदें शेष रहने के बाद लक्ष्य हासिल कर लिया।

प्र. वनिंदु हसारंगा कार्य किस टीम के लिए खेलते हैं?

ए। रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर



Source link