राष्ट्रीय

‘तिहाड़ में मसाज करवा रहे मंत्री सत्येंद्र जैन’, जेल में वीआईपी ट्रीटमेंट पर गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट



जेल में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। उनके ऊपर आरोप है कि वह जेल अधिकारियों से मिलीभगत कर अनुचित तरीके से वीआईपी सुविधाओं का लाभ उठा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक अब इस मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव से पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है। दरअसल, तिहाड़ जेल में बंद मंत्री सत्येंद्र जैन पर आरोप है कि वह जेल के अंदर वीआईपी ट्रीटमेंट का फायदा उठा रहे हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने हाल ही में इस मामले में सीसीटीवी फुटेज कोर्ट को सौंपा था। फुटेज में सत्येंद्र जैन को जेल के अंदर मालिश कराते हुए देखा गया है। इसके अलावा जेल अधिकारियों से मिलीभगत कर कई और सुविधाओं का लाभ उठाने का भी आरोप है।

सूत्रों के अनुसार इस पूरे मामले की एक रिपोर्ट ईडी ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को भी सौंपी थी। इसी के बाद दिल्ली के मुख्य सचिव से इस मामले पर रिपोर्ट मांगी गई है। अगर सत्येंद्र जैन पर लगे आरोप सही पाए जाते हैं, तो उनकी मुश्किलें और बढ़ सकती हैं।

गौरतलब है कि आप नेता सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आरोपी हैं। उन्हें इस साल मई में गिरफ्तार गिया गया था, तब से ही वह जेल में बंद हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ



Source link