क्रिकेट

क्रिकेट की व्यस्तता को लेकर कगिसो रबाडा ने चिंता को जोड़ा



दक्षिण अफ्रीकी (दक्षिण अफ्रीकी) टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (कागिसो रबाडा) ने इस बात को लेकर चिंता व्यक्त की है कि मौजूदा समय में बहुत सारा क्रिकेट खेला जा रहा है। रबाडा ने कहा कि वे क्रिकेट से जुड़े कार्यक्रम से काफी चिंतित हैं।

27 साल के कगिसो रबाडा ने इंडियन द एक्सप्रेस से बातचीत करते हुए कहा, “एक साल में हर दिन कई क्रिकेट जा रहे हैं। मैं इस चीज को काफी चिंताजनक हूं और इसे सही तरह से चलाने की अत्यधिक आवश्यकता है। योजना इसी के तहत बनी रहनी चाहिए, जब आप खेल रहे होते हैं, तब आपको इसकी क्षमता के बारे में पता चल जाता है।”

उन्होंने आगे कहा, “आप चाहे इससे समान दूर भाग जाएं, यह आपको हमेशा अपने पास रखता है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए आपको अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है और यह चुनौती आपके लिए काफी बड़ी साबित हो सकती है।”

यह भी पढ़ें – पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने दक्षिण अफ्रीकी टीम के मौजूदा बल्लेबाजी क्रम पर सवाल उठाए

रबाडा ने कहा, “क्रिकेट काफी समय से खेल रहा है। मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे डेल स्टेन, वर्नोन फिलेंडर, मोर्ने मोर्केल और काइल एबॉट के साथ खेलने का मौका मिला। ये सब खेल के कुछ महान खिलाड़ी हैं।”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में इस महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, जिसका पहला मैच 17 दिसंबर से खेला जाएगा। रबाडा को कंगारुओं के खिलाफ इस सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम में जगह मिली है।

फ्लॉप कप्तान बाबर आज़म को हटा दें – वीडियो

Q. कगिसो रबाडा कितने साल के हैं?

ए 27



Source link