पैसा बनाओ

IPO Market : निवेशकों को जल्‍द मिलेंगे पैसे बनाने के 4 मौके, सेबी ने बीबा सहित इन कंपनियों को दी आईपीओ की मंजूरी



हाइलाइट्स

कीस्टोन रीयलटर्स ने आईपीओ के जरिए 850 करोड़ रुपये जुटाने के लिए प्रारंभिक दस्तावेज दाखिल किए थे.
हेमानी इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने शेयर बिक्री के माध्यम से 2,000 करोड़ रुपये जुटाने के लिए डीआरएचपी दायर किया था.
बाजार नियामक सेबी ने चार कंपनियों को आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (IPO) लाने की मंजूरी दे दी है.

नई दिल्ली. बाजार नियामक सेबी ने चार कंपनियों को आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (IPO) लाने की मंजूरी दे दी है. इन कंपनियों में शामिल हैं, बीबा फैशन लिमिटेड, कीस्टोन रियल्टर्स लिमिटेड, प्लाजा वायर्स लिमिटेड और हेमानी इंडस्ट्रीज लिमिटेड. 14 अक्टूबर को नियामक की वेबसाइट पर एक अपडेट के अनुसार, इन कंपनियों को सेबी से IPO से संबंधित अवलोकन पत्र (observation letters) भी मिल चुके हैं.

सेबी के अनुसार, अवलोकन पत्र जारी करने का मतलब प्रस्तावित आईपीओ के लिए नियामक से मंजूरी मिल जाना है. बता दें कि एथनिक वियर फैशन लेबल बीबा फैशन ने अप्रैल में एक आईपीओ के लिए ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) दायर किया था. बीबा को वारबर्ग पिंकस और फेयरिंग कैपिटल का समर्थन प्राप्त है. प्रस्तावित आईपीओ में ड्राफ्ट पेपर्स के अनुसार, प्रमोटर और मौजूदा निवेशकों द्वारा 90 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयर और 2.77 करोड़ इक्विटी शेयरों के ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) शामिल हैं.

ये भी पढ़ें – RBI ने महंगाई पर दिया बड़ा बयान, फिर रेपो रेट में बढ़ोतरी से नहीं किया इनकार!

कीस्टोन रीयलटर्स ने जून में दिए थे दस्तावेज
रुस्तमजी समूह की कंपनी कीस्टोन रीयलटर्स ने जून में आईपीओ के जरिए 850 करोड़ रुपये जुटाने के लिए प्रारंभिक दस्तावेज दाखिल किए थे. डीआरएचपी (DRHP) के अनुसार, इसमें 700 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयरों का ताजा इश्यू और प्रमोटरों द्वारा 150 करोड़ रुपये का ओएफएस यानी ओपन फॉर सेल शामिल है.

ये भी पढ़ें – रेखा झुनझुनवाला पोर्टफोलियो: टाटा ग्रुप के मिड-कैप मल्टीबैगर स्टॉक में बढ़ाई हिस्सेदारी

हेमानी इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने मार्च में दायर किया DRHP
एग्रोकेमिकल निर्माता हेमानी इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने मार्च में शुरुआती शेयर बिक्री के माध्यम से 2,000 करोड़ रुपये जुटाने के लिए डीआरएचपी दायर किया था. आईपीओ में 500 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयरों का ताजा इश्यू और इसके प्रमोटरों द्वारा 1,500 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयरों का ओएफएस शामिल है.

प्लाजा वायर्स ने मई में दाखिल किया DRHP
मई में, प्लाजा वायर्स ने शेयर बिक्री के लिए DRHP दाखिल किया जिसमें 1,64,52,000 इक्विटी शेयरों का एक नया इश्यू शामिल था. दिल्ली की यह कंपनी वायर्स, एल्युमीनियम केबल और फास्ट मूविंग इलेक्ट्रिकल सामान के निर्माण, मार्केटिंग और बिक्री का कारोबार करती है.

Tags: Business news in hindi, IPO, Money Making Tips, SEBI, Share market



Source link