पैसा बनाओ

IPO: बाजार में आया आईनॉक्स ग्रीन एनर्जी का इश्यू, बीकाजी फूड्स आईपीओ का अलॉटमेंट भी आज, जानिए पूरी डिटेल



हाइलाइट्स

आईनॉक्स ग्रीन एनर्जी आईपीओ 11 नवंबर से 15 नवंबर 2022 तक खुला रहेगा.
शेयर आवंटन की संभावित तिथि 18 नवंबर 2022 है, लिस्टिंग 23 नवंबर को होने की उम्मीद है.
बीकाजी फूड्स आईपीओ का जीएमपी बढ़ा, बाजार में अच्छी लिस्टिंग की संभावना बनी.

मुंबई. अगर आपने बीकाजी फूड्स के आईपीओ के लिए आवेदन किया है और अलॉटमेंट का वेट कर रहे हैं तो आपका ये इंतजार आज खत्म हो सकता है. क्योंकि इस इश्यू का अलॉटमेंट 11 नवंबर को होने की संभावना है. इसलिए आप स्टेटस जानने के लिए बीएसई की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं. वहीं, आज से आईनॉक्स ग्रीन एनर्जी का आईपीओ खुल गया है. यदि आप आईपीओ में निवेश करने के इच्छुक हैं तो इस इश्यू पर दांव लगा सकते हैं.

बीकाजी फूड्स के शेयर अलॉटमेंट करने से पहले सार्वजनिक निर्गम पर ग्रे मार्केट सकारात्मक हो गया है. मार्केट एक्सपर्टस के अनुसार, बीकाजी फूड्स के आईपीओ का जीएमपी आज 38 रुपये प्रति इक्विटी शेयर है. जबकि कल यह 36 रुपये था. यानी ग्रे मार्केट में इसका प्रीमियम बढ़ा है इससे अच्छी लिस्टिंग की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- Keywords- DCX Systems की शानदार लिस्टिंग, बाजार में आते ही निवेशकों को कराया 39 फीसदी मुनाफा

BSE पर कैसे चेक करें आईपीओ अलॉटमेंट स्टेटस

बीकाजी के आईपीओ में निवेश करने वाले निवेशक शेयरों के आवंटन की स्थिति जानने के लिए बीएसई की वेबसाइट पर जाएं और नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करें.

  • बीएसई की वेबसाइट पर विजिट करें – bseindia.com/investors/appli_check.aspx;
  • आईपीओ सेक्शन में जाकर बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल आईपीओ चुनें
  • आईपीओ आवेदन नंबर दर्ज करें और अपना पैन कार्ड डिटेल्स डालें.
  • इसके बाद ‘सबमिट’ बटन पर क्लिक करें
  • आपको बीकाजी फूड्स आईपीओ आईपीओ आवंटन स्थिति का पता चल जाएगा.

INOX Green Energy IPO में निवेश का मौका

देश में ग्रीन एनर्जी सेक्टर में पवन ऊर्जा संचालन और रखरखाव करने वाली कंपनी आईनॉक्स ग्रीन एनर्जी का आईपीओ आज से सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है. यह आईनॉक्स विंड की सहायक कंपनी है, जो पहले से ही बाजार में लिस्टेड है. मार्केट एक्सपर्ट्स ने निवेशकों को इस इश्यू में पैसा लगाने की सलाह दी है.

आईनॉक्स ग्रीन एनर्जी आईपीओ 11 नवंबर से 15 नवंबर 2022 तक खुला रहेगा. इस आईपीओ के जरिए कंपनी 740 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है. इस आईपीओ के एक लॉट में 230 कंपनी शेयर मिलेंगे. प्रति शेयर के लिए 61 से 65 रुपये प्राइस बैंड तय किया गया है. इश्यू क्लोज होने के बाद शेयर आवंटन की संभावित तिथि 18 नवंबर 2022 है जबकि लिस्टिंग 23 नवंबर को होने की उम्मीद है.

विश्लेषकों का मानना ​​​​है कि कंपनी के पास एक मजबूत और विविध पोर्टफोलियो बेस, बेहतर ट्रैक रिकॉर्ड और भविष्य के विकास के लिए दृश्यता, विश्वसनीय नकदी प्रवाह और बेहतर सप्लाई चैन है, जो कंपनी की ग्रोथ में मददगार साबित होगी.

Tags: Business news, Investment, IPO, Stock market



Source link