शिक्षा

भारतीय नौसेना भर्ती 2023: 70 एसएससी कार्यकारी पदों के लिए आवेदन करें, विवरण यहां देखें



भारतीय नौसेना ने एसएससी कार्यकारी पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार भारतीय नौसेना की आधिकारिक साइट joinindiannavy.gov.in के माध्यम से स्पेशल नेवल ओरिएंटेशन कोर्स के तहत भारतीय नौसेना की सूचना प्रौद्योगिकी (कार्यकारी शाखा) में शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पंजीकरण प्रक्रिया 21 जनवरी से शुरू होगी और 5 फरवरी, 2023 को बंद होगी। यह भर्ती अभियान संगठन में 70 पदों को भरेगा। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें।

पात्रता मापदंड

एक उम्मीदवार के पास दसवीं या बारहवीं कक्षा में अंग्रेजी में न्यूनतम 60% अंक होने चाहिए और न्यूनतम 60% समग्र योग्यता अंकों के साथ निम्नलिखित शैक्षणिक योग्यता में से एक होना चाहिए: – (ए) एमएससी / बीई / बीटेक / एम टेक (कंप्यूटर विज्ञान / कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग / कंप्यूटर इंजीनियरिंग / सूचना प्रौद्योगिकी / सॉफ्टवेयर सिस्टम / साइबर सुरक्षा / सिस्टम प्रशासन और नेटवर्किंग / कंप्यूटर सिस्टम और नेटवर्किंग / डेटा एनालिटिक्स / आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस), या (बी) बीसीए / बीएससी के साथ एमसीए (बी) कंप्यूटर विज्ञान / सूचना प्रौद्योगिकी)।

पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का जन्म 2 जुलाई 1998 से 1 जनवरी 2004 के बीच होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में योग्यता डिग्री में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त सामान्यीकृत अंकों पर आवेदन की शॉर्टलिस्टिंग शामिल है। योग्यता डिग्री में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों को वेबसाइट पर उल्लिखित सूत्रों का उपयोग करके सामान्यीकृत किया जाएगा। एसएसबी अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। चिकित्सा परीक्षा में योग्य घोषित उम्मीदवारों को पुलिस सत्यापन और चरित्र सत्यापन और प्रवेश में रिक्तियों की उपलब्धता के अधीन नियुक्त किया जाएगा।

विस्तृत अधिसूचना यहाँ



Source link