छत्तीसगढ़

भारत जोड़ो यात्रा 3 से 6 दिसंबर के बीच राजस्थान में करेगी प्रवेश, एक-दो दिन में तय हो जाएगा मार्ग



राहुल गांधी के नेतृत्व में जारी कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के 3 से 6 दिसंबर के बीच राजस्थान में प्रवेश करने की उम्मीद है। इसे लेकर अभी से कांग्रेस नेताओं-कार्यकर्ताओं में उत्साह देखा जा रहा है। राज्य कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा ने आज बताया कि यात्रा का मार्ग एक-दो दिन में जारी कर दिया जाएगा।

गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि राहुल गांधी ने लोगों के सामने आने वाली चुनौतियों को साझा करने के लिए देश भर में 3,500 किलोमीटर से अधिक दूरी की यात्रा करने का फैसला किया है। राजस्थान में कांग्रेस कार्यकर्ता बड़ी संख्या में यात्रा में शामिल होने के लिए उत्साहित हैं।

राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा के मीडिया प्रभारी विभाकर शास्त्री ने कहा कि स्वतंत्र भारत ने तीन प्रमुख यात्राएं देखी हैं- 50 के दशक में ‘भूदान’ आंदोलन के लिए विनोबा भावे की यात्रा, 1983 में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चंद्रशेखर द्वारा की गई पदयात्रा और राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा, जो केंद्र की दोषपूर्ण नीतियों के बारे में लोगों को जागरूक कर रही है।

केंद्र पर हमला बोलते हुए शास्त्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महंगाई कम करने का वादा किया था, लेकिन उनके कार्यकाल में पेट्रोल की कीमतें 60 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 100 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं, जबकि रसोई गैस की कीमतें 400 रुपये से बढ़कर 1,000 रुपये हो गई हैं। शास्त्री ने कहा, राहुल गांधी की यात्रा वास्तविक तथ्यों को उजागर कर रही है और इसलिए लोग उनका समर्थन कर रहे हैं।



Source link