क्रिकेट

IND vs NZ: ऑस्ट्रेलिया में छक्कों के मामले में जयसूर्या को पीछे छोड़ सकते हैं रोहित



भारतीय (भारतीय) टीम के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ऑस्ट्रेलियाई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। हिटमैन ऑस्ट्रेलिया में छक्के जड़ने के मामले में दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन सकते हैं। ऐसे में वे श्रीलंका (श्रीलंका) के दिग्गज सनथ जयसूर्या (सनथ जयसूर्या) का रिकॉर्ड तोड़ने से 4 छक्के पीछे हैं।

यह भी पढ़ें: | विराट कोहली की आईपीएल फ्रेंचाइजी का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया

हिटमैन ने अभी तक 240 मुकाबलों के 233 पारियों में 267 छक्के लगाए हैं, जबकि जयसूर्या ने 445 मैचों की 433 इनिंग में 270 छक्के लगाए हैं। इस लिस्ट में रोहित नौवें नंबर पर हैं, जबकि जयसूर्या तीसरे नंबर पर हैं। न्यूजीलैंड के मंगलवार को इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में जाने वाले तीन मुकाबलों की ऑस्ट्रेलिया सीरीज में तीसरा और आखिरी मैच के दौरान दाएं हाथ के बल्लेबाज के पास श्रीलंकाई खिलाड़ी का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा।

ऑस्ट्रेलिया इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा चोट लगने के मामले में पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अफ्रिदी अफरीदी हैं। उन्होंने 398 मुकाबलों के 369 पारियों में 351 छक्के ठोके हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर वीआईपी के ओपनर क्रिस गेल हैं, जिनके नाम पर 301 मैचों की 294 इनिंग में 331 छक्के हैं।

यह भी पढ़ें – रमीज किंग ने माना, ‘भारत को भारत में हराना बेहद मुश्किल है’

एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय में सबसे ज्यादा छक्कों जड़ने वाले शीर्ष-6 बल्लेबाज

अफरीदी – 351
क्रिस गेल – 331
सनथ जयसूर्या – 270
रोहित शर्मा- 267*
एमएस धोनी – 229
इयोन मॉर्गन – 220

रोहित शर्मा ने विदेशी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कितने छक्के लगाए हैं?

267

क्रिकेट के भगवान की लोकप्रियता ? – वीडियो



Source link