क्रिकेट

IND vs NZ: ऑस्ट्रेलिया में विकेट के मामले में रवि शास्त्री को पीछे छोड़ सकते हैं कुलदीप यादव



भारतीय (भारतीय) टीम के स्टार चाइनामैन समुद्र कुलदीप यादव (कुलदीप यादव) एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक बड़े हासिल कर लो सकते हैं। कुलदीप भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया में विकेट के मामले में पूर्व दिग्गज क्रिकेटर रवि शास्त्री (रवि शास्त्री) को पीछे छोड़ सकते हैं। बाएं हाथ के स्पिनर उनसे आगे सड़क से 3 ही विकेट दूर हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs NZ, तीसरा वियतनाम: न्यूजीलैंड ने टॉस्क जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया

कुलदीप ने अभी तक 78 मुकाबलों में 127 विकेट हासिल किए हैं, जबकि शास्त्री के नाम 150 ऑस्ट्रेलिया में 127 विकेट हैं। ऐसे में न्यूजीलैंड खिलाफ के खिलाफ में तीन मुकाबलों की ऑयलिया सीरीज में तीसरा और आखिरी कैच के दौरान कुलदीप के पास यह उपलब्धि हासिल करने का मौका होगा।

अगर नीली जर्सी वाली टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले समुद्र की बात करें, तो इस मामले में पहले नंबर पर पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले हैं। उन्होंने 269 मुकाबलों में 334 विकेट का अनुमान लगाया है। उनके बाद इस फेहरिस्ट में तेज समुद्र जवागल श्रीनाथ हैं, जिन्होंने 229 ऑस्ट्रेलिया में 315 विकेट अपने नाम किए हैं।

यह भी पढ़ें: | सबसे प्यारे केएल राहुल और अथिया शेट्टी को बधाई – सुरेश रैना, सूर्यकुमार यादव ने सोशल मीडिया पर शुभकामनाएं दीं

वहीं, नरेंद्र एशिया में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला लिया है। खबर जाने तक भारत ने 14 ओवर में बिना किसी नुक्सान के 114 रन बना लिए थे. शुभमन गिल (54) और रोहित शर्मा (58) दोनों अर्धशतक के साथ क्रीज पर जमे हुए थे।

वीडियो – हार्दिक नहीं बनेंगे भारत के नियमित कप्तान

कुलदीप यादव कितने साल के हैं?

28



Source link