क्रिकेट

IND vs NZ: विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने वाले सचिन से दो कदम पीछे कोहली हैं



भारतीय (भारतीय) टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (विराट कोहली) एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। भारतीय टीम में भारत के लिए सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले दूसरे खिलाड़ी बन सकते हैं।

विराट अभी तीसरे नंबर पर हैं, जहां उन्होंने 270 मुकाबलों में 139 कैच पकड़े हैं। इस मामले में दूसरे नंबर पर Great बेंडर आपराधिक प्रकार हैं। उन्होंने 463 मुकाबलों में 140 कैच पकड़े हैं। ऐसे में कोहली को आगे बढ़ने के लिए दो इंसानों ने पकड़ा है। इस तरह विराट इस मामले में दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे।

यह भी पढ़ें – ‘रोहित शर्मा की कप्तानी टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 का टाइटल जीत का दमदार है’

अगर टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा कैच लेने वाले भारतीय फील्डर की बात की जाए तो इस लिस्ट में टॉप पर पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन हैं। उन्होंने 334 मुकाबलों में 156 कैच पकड़े हैं।

वहीं, 34 साल के विराट कोहली के पास 24 जनवरी को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले जाने वाले तीन मुकाबलों की ऑस्ट्रेलिया सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल करने का मौका होगा।

यह भी पढ़ें: | रोहित अगर किसी फिल्म में डेब्यू करते हैं तो ऑस्कर अवॉर्ड जीत सकते हैं। क्या शानदार टॉस है – प्रशंसक प्रतिक्रिया देते हैं क्योंकि भारत के कप्तान भूल जाते हैं कि क्या करना है

पकड़ा के लिए सचिन कपटी ने करोड़ों का रिकॉर्ड बनाया?

140

वीडियो – शुभमन गिल की लव स्टोरी में आया नया ट्विस्ट



Source link