क्रिकेट

IND vs NZ: भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना अरब का रिकॉर्ड कायम रखा, देखिए आंकड़े



भारतीय (भारतीय) टीम मंगलवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए तीसरे और हारे हुए मैच में न्यूजीलैंड (न्यूजीलैंड) को 90 रनों से हराकर तीन मुकाबलों की ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 3-0 से अपना नाम किया है। इसी के साथ भारत ने कीवी टीम के उनके खिलाफ अपने रिकॉर्ड को भी कायम रखा। आसानी से हो सकता है कि ब्लैककैप्स को भारतीय धरती पर ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला में कभी भी जीत नहीं पाई है।

टीम इंडिया ने अपने घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार 7 सीरीज शेयर की हैं। इससे पहले मंडल ने एक दिवसीय श्रृंखला के लिए भारत का दौरा 2018 में किया था। मेजबानों ने इस सीरीज को 2-1 से जीता था।

यह भी पढ़ें – रोहित ने करोड़ों में ठोका अपना दूसरा सबसे तेज शतक, जानिए पहले किस टीम के खिलाफ है?

वहीं, इंदौर में कहे गए ऑस्ट्रेलिया में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 385 रन बनाए थे, जवाब में कीवी टीम 41.2 ओवरों में 295 रनों पर ढेर हो गई। भारत की तरफ से शुभमन गिल (112) और रोहित शर्मा (101) ने लघु शतक जड़े. दोनों ने पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 212 शेयर की पार्टनरशिप की, जो कि न्यूजीलैंड के खिलाफ वियतनाम में भारत की तरफ से सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप है।

यह भी पढ़ें: | हार्दिक पंड्या से छिनी टी20I की कप्तानी

उनके अलावा मेजबानों की तरफ से शार्दुल ठाकुर (3), कुलदीप यादव (3), युजवेंद्र चहल (2), उसान मलिक (1) और हार्दिक पांड्या (1) ने शानदार विकेट इशारा किया। शार्दुल को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

वीडियो – 6 दिन में 4 बड़े खिलाड़ियों की हुई शादी

न्यूज़ीलैण्ड ने भारत में अभी तक कितनी वीडियो देखें?

एक भी नहीं



Source link