क्रिकेट

IND vs NZ: भारतीय समुद्र के सामने कीवी बल्लेबाजों ने घुटने टेके, 108 रन पर ढेर हुई पारी



भारत (भारत) और न्यूजीलैंड (न्यूजीलैंड) के बीच तीन मुकाबलों की ऑस्ट्रेलिया सीरीज का दूसरा मैच रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (रोहित शर्मा) ने टॉस जीतकर पहली बॉलिंग डेट की। भारतीय समुद्रों ने नारे के शुरूआती पलों में ही अपने कप्तान कप्तान के इस फैसले को सही साबित कर दिया। मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, हार्दिक पांड्या ने अतिथि टीम को 15 रन पर ही 5 संकेत दिए थे और ओवर आने-आते पूरी कीवी टीम पवेलियन लौट आए।

शुरुआत मोहम्मद शमी ने की। उन्होंने सबसे पहले ओवर में फिन एलन को अपना शिकार बनाया। एलन अपना खाता तक नहीं खुल पाया। इसके बाद सिराज ने हेनरी निकोल्स की पारी पर 2 रन पर ही विराम दे दिया। 7वें ओवर में शमी ने मेहमान टीम को और झटका दिया। डेरेल मिशेल का कैच शमी ने अपनी ही गेंद पर लपका।

वहीं, 10वें ओवर की चौथी गेंद पर हार्दिक पांड्या ने अपनी ही गेंद पर एक हाथ से कॉनवे का शानदार कैच लपककर न्यूजीलैंड को 15 रन के स्कोर पर चौथा झटका दिया। अपनी टीम की बल्लेबाजी पारी पारी की जिम्मेदारी कप्तान टॉम लाथम पर थी। मगर वे भी नाकाम रहे। टॉम 11वें ओवर में शार्दुल ठाकुर के जाल में फंसकर एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद माइकल ब्रेसवेल ने पारी को चंद पालों के लिए संभाला। लेकिन उन्हें 22 रन के निजी स्कोर पर शमी ने विकेटकीपर ईशान किशन के हाथों कैच आउट करा दिया। वहीं, सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे मिचेल सेंटनर ने 27 रन का योगदान दिया। लॉकी फर्ग्यूसन 1, ब्लेयर टिकनर 2 और हेनरी शिपली ने नाबाद 2 रन बनाए। भारत को अब यह मैच और सीरीज जीतने के लिए 50 ओवर में 109 रनों का दरकार है।

शुभमन गिल की लव स्टोरी में आया नया ट्विस्ट- VIDEO



Source link